दिल्ली पब्लिक स्कूल ने सीबीएसई जोन   ताईक्वांडो में जीते, 3 गोल्ड समेत 8  मैडल 

    *मेडल टेली में 3 गोल्ड 2 सिल्वर   और 3 ब्रॉन्ज      *गोल्ड और सिल्वर जीतने वाले 5 खिलाडी नेशनल ताईक्वांडो में भाग लेंगे

फोटो :- मेडल विजेताओं के साथ पदक विजेता दिल्ली पब्लिक स्कूल की प्रिंसिपल भावना सिंह
________
इटावा, 14 सितंबर। दिल्ली पब्लिक स्कूल इटावा ने वाराणसी में आयोजित सीबीएसई “ईस्ट जोन ताईक्वांडो प्रतियोगिता” में सफलता के शीर्ष कीर्तिमान स्थापित करते  कुल 8 मिलाकर मेडल जीते हैं और अपने स्कूल की जबरदस्त खेल क्षमता के साथ ही इटावा जनपद के नाम को गौरवान्वित किया है।
 इन 8 पदक विजेताओं में5 खिलाड़ियों ने नेशनल टूर्नामेंट के लिये अपनी जगह पक्की की है।
           वाराणसी के बाबतपुर स्थित ‘सनबीम स्कूल’ में  9 से 12 सितंबर तक यह  प्रतियोगिता आयोजित की गई।
   डीपीएस इटावा के  प्रधानाचार्या भावना सिंह ने  प्रतियोगिता के बारे में जानकारी देते बताया है कि हमारे स्कूल की खेल प्रशिक्षिका व ताईक्वांडो कोच “आराधना तिवारी” की उल्लेखनीय कोचिंग ने ही हमारे स्कूल के बच्चों को इतनी बड़ी संख्या में पदक जितवाए हैं।
    ईस्ट जोन  के अंतर्गत आने वाले  राज्यों उत्तर प्रदेश, बिहार और झारखंड  के सभी सीबीएसई स्कूलों के खिलाडी  इस प्रतियोगिता में प्रतिभाग कर रहे थे। डीपीएस इटावा के खिलाड़ियों ने सभी को पछाड़ा है। कुल मिलाकर 3 गोल्ड, 2 सिल्वर एवम 3 ब्रॉन्ज मेडल अपने विद्यालय के नाम हासिल किए हैं।
      प्रतियोगिता में दिल्ली पब्लिक स्कूल, इटावा के कक्षा 12 के छात्र शिवांग माधव द्विवेदी ने बालक वर्ग (अंडर 17 कैटेगरी) में 68 किलो भार वर्ग से कम में गोल्ड मेडल जीता। कक्षा 8 के छात्र आयुष सिंह ने भी बालक वर्ग (अंडर 14 कैटेगरी) में 41 किलो भार वर्ग से कम में गोल्ड मेडल जीता तथा कक्षा 7 की छात्रा सिद्धि त्रिपाठी ने भी बालिका वर्ग( अंडर 14 की कैटेगरी) में 22 किलो भार वर्ग से कम में गोल्ड मेडल जीता है।
   कक्षा 3 की छात्रा रुद्राक्षी कुशवाहा ने भी बालिका वर्ग में  (अंडर 14 की कैटेगरी) , 24 किलो भार वर्ग से कम में सिल्वर मेडल जीता, वहीं कक्षा 8 के छात्र अरुणव कुमार ने भी बालक वर्ग में ( अंडर 17 की कैटेगरी) में 38 किलो भार वर्ग से कम में सिल्वर मेडल प्राप्त किया है।
     इसी प्रकार कक्षा 8 की छात्रा आइरिश वर्मा ने बालिका वर्ग (अंडर 14 कैटेगरी)  35 किलो भार वर्ग से कम में ब्रॉन्ज मेडल तथा कक्षा 7 की छात्रा पावनी जैन ने बालिका वर्ग ( अंडर 14 कैटेगरी) में 32 किलो भार वर्ग से कम में ब्रॉन्ज मेडल प्राप्त किए हैं।
      कक्षा 6 की छात्रा श्रेयांशी ने भी बालिका वर्ग (अंडर 14 कैटेगरी)  29 किलो भार वर्ग से कम के वर्ग में ब्रॉन्ज मेडल पाने में सफलता प्राप्त की।
    चेयरमेन डॉक्टर विवेक यादव ने इन सभी बच्चों के कठिन परिश्रम और शानदार प्रतिभा की हौंसला अफजाई करते कहा कि  यह बच्चों की विशिष्ट और उल्लेखनीय उपलब्धि है ।
      राज्य स्तरीय इस  प्रतियोगिता में  डीपीएस इटावा के विभिन्न वर्गों में कुल 21 बच्चों ने प्रतिभाग किया था और इनमें से  8 ने मेडल अपने नाम किए। इन विजेता पदकधारी बच्चों में से 3 गोल्ड और 2 सिल्वर मेडल विजेता बच्चे आगामी राष्ट्रीय ताईक्वांडो प्रतियोगिता में प्रतिभाग करेंगें।
       चेयरमैन डॉ विवेक यादव के अलावा डीपीएस की वाइस प्रेसिडेंट डॉ प्रीति यादव, प्रिंसिपल भावना सिंह ने सभी विजेताओं और कोच आराधना तिवारी को उनकी मेहनत और श्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए बधाई दी है। डीपीएस इटावा और सर मदनलाल ग्रुप आफ इंस्टीट्यूटन परिवार में खुशी का माहौल है।
*वेदव्रत गुप्ता

Related Articles

Back to top button