आगरा पिनाहट में अघोषित विद्युत कटौती को लेकर ग्रामीणों में आक्रोश, विरोध प्रदर्शन करते हुए काटा हंगामा

 

*बालकिशन वर्मा*

-ग्रामीणो ने विधुत सब स्टेशन घेराव की दी चेतावनी

पिनाहट। विद्युत विभाग द्वारा ग्रामीण क्षेत्र में लगातार की जा रही अघोषित कटौती को देख ग्रामीणों में आक्रोश व्याप्त हो गया ।आक्रोशित  ग्रामीणों ने अघोषित कटौती के विरोध में विरोध प्रदर्शन करते हुए हंगामा किया। ग्रामीणों का आरोप है कि विद्युत विभाग द्वारा रात्रि में 10 से 12 घंटे की अघोषित विद्युत कटौती की जा रही है। जिससे ग्रामीण रात्रि में परेशान हैं ।भीषण गर्मी के चलते ग्रामीण सो नहीं पा रहे हैं। और मच्छरों का प्रकोप भी लगातार बढ़ गया है ।
जानकारी के अनुसार पिनाहट ब्लॉक के पिनाहट कस्बा,अरनोटा,कुकथरी,भदरौली,पापरी नागर ,बासौनी सहित कई विद्युत सब स्टेशन के दर्जनों गांव में विद्युत कटौती के चलते 24 घंटे विद्युत सप्लाई नहीं मिल पा रही है। ग्रामीणों का आरोप है कि विद्युत विभाग द्वारा ग्रामीण इलाकों में 10 से 12 घंटे अघोषित विद्युत कटौती की जा रही है ।अघोषित विद्युत कटौती के चलते ग्रामीणों को सारी रात बिजली न आने के चलते रात भर जाकर काटनी पड़ रही है। बिजली न आने के चलते ग्रामीणों के सामने पीने के पानी की भी समस्या खड़ी हो गई है। बिजली न आने के चलते ग्रामीण अपने खेतों में सिंचाई भी नहीं कर पा रहे हैं ।वहीं ग्रामीण क्षेत्र में हो रही लगातार अघोषित विद्युत कटौती से ग्रामीणों में भारी आक्रोश व्याप्त ।पिनाहट के गांव गंगाराम पुरा के ग्रामीण भीकाराम, सेवाराम ,मटरेलाल ,शैलेश कुमार, टिंकू, भीमसेन ,पिंटू, रूपदमन ,अंशुल राजपूत ,प्रेमचंद, सुशील, कुमार का आरोप है कि दो दिन में अघोषित विधुत कटौती से निजात नहीं मिली तो सभी ग्रामीण एकजुट होकर विद्युत उप खंड कार्यालय पिनाहट का घेराव करेंगे।
वहीं इस मामले में एसडीओ पिनाहट दिनेश कुमार का कहना है कि ऊपर से इमरजेंसी कटौती की जा रही है। उत्पादन में आ रही कमी को चलते ग्रिड को बचाने का काम किया जा रहा है। जिसके चलते इमरजेंसी कटौती की जा रही है  ।निचले स्तर पर कोई कटौती नहीं की जा रही है।

Related Articles

Back to top button