हिमाचल प्रदेश के दौरे पर आज पीएम मोदी ने किया बिलासपुर AIIMS का उद्घाटन, 2017 में रखी थी अधारशिला

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज बिलासपुर में ‘AIIMS बिलासपुर’ का उद्घाटन करेंगे। प्रधानमंत्री यहां एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी 5 अक्टूबर को 11.30 बजे बिलासपुर में एम्स का उद्घाटन करेंगे। इस एम्स के निर्माण में 1470 करोड़ रुपये से अधिक खर्च हुए हैं. इस मौके पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा भी मौजूद थे.

पीएम मोदी जिन परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे, उनमें पिंजोर से नालागढ़ के बीच 31 किलोमीटर लंबे राष्ट्रीय राजमार्ग को चार लेन बनाया जाना भी शामिल है. प्रधानमंत्री नालागढ़ में चिकित्सा पार्क का भी शिलान्यास करेंगे.

इसका निर्माण 350 करोड़ रुपये की लागत से किया जाएगा.बिलासपुर एम्स की आधारशिला प्रधानमंत्री मोदी ने ही 2017 में रखी थी। बिलासपुर एम्स का निर्माण 1470 करोड़ रुपये की लागत से किया गया है। इसमें 18 स्पेशिएलिटी और 17 सुपर स्पेशिएलिटी डिपार्टमेंट होंगे।

साथ ही 18 मॉड्यूलर ऑपरेशन थिएटर और 750 बेड, जिनमें 64 ICU वाले बेड होंगे। यह अस्पताल 247 एकड़ में फैला है और इसमें 24 घंटे इलाज की सुविधा उपलब्ध होगी।   इसके बाद वह स्थानीय लुहणू मैदान में कई योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करने के बाद एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे. प्रधानमंत्री मोदी कुल्लू दशहरा समारोह में भी शिरकत करेंगे.

Related Articles

Back to top button