IND vs SA: टी20 सीरीज के आखिरी मैच में साउथ अफ्रीका ने टीम इंडिया को 49 रनों से दी मात

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेले गए तीसरे टी20 मैच में साउथ अफ्रीका ने टीम इंडिया को 49 रनों से हरा दिया है। तीसरे मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए मेहमान टीम ने 20 ओवर में 3 विकेट खोकर 227 रन बनाए थे. ऐसे में सिराज एक कैच पकड़ रहे थे दौरान  बैलेंस बनाने के चक्कर में उनका पैर बाउंड्री लाइन से टच कर गया,  कप्तान रोहित शर्मा और दीपक चाहर काफी गुस्से में नजर आए

मैच में टॉस हारने के बाद पहले बेटिंग करने उतरी साउथ अफ्रीका ने शुरू से ही ताबड़तोड़ बैटिंग की। पहले ओपनर क्विंटन डी कॉक ने 43 बॉल में 68 रनों की पारी खेली।सिराज की गलती की वजह से अफ्रीका को उस गेंद पर छक्का मिला और मिलर को जीवनदान। उन्होंने अगली गेंद को फिर सीमा रेखा के पार पहुंचाया। 20वें ओवर बल्लेबाजी करने उतरे मिलर ने तीन छक्कों के साथ 5 गेंदों में 19 रन ठोके।

इससे दक्षिण अफ्रीका आखिरी मैच में 227 रन बनाने में कामयाब हुआ। भारत ने मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। पिछले दो मैचों में खाता नहीं खोल सके राइली रूसो ने तीसरे मैच में दमदार पारी खेलते हुए शतक जड़ दिया। उन्होंने 48 गेंदों में 100 रन पूरे किए।

वहीं उसके बाद चौथे नंबर पर बल्लेबाज़ी करने आए रूसो ने टीम इंडिया के हर एक गेंदबाज को टारगेट किया और 48 गेंद पर 100 रनों की पारी खेली। रुसो ने सबसे ज्यादा पिटाई हर्षल पटेल और दीपक चाहर की करी।जवाब में टीम इंडिया 18.3 ओवरों में 178 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। इस मैच में साउथ अफ्रीका के बल्लेबाजो ने गेंदबाज़ों को खुब धोया जिससे कप्तान रोहित शर्मा भी परेशान नज़र आए।

Related Articles

Back to top button