जसवंतनगर के धनुआ इलाके में जिला पंचायत अध्यक्ष का सघन दौरा

________ *डिंपल के लिए मतदाताओं ने किया आश्वस्त *सोनू यादव, टोनू, राजपाल रहे संग

फोटो :- डोर टू डोर संपर्क करते अभिषेक अंशुल यादव
______

जसवंतनगर(इटावा)। मैनपुरी लोकसभा सांसदीय सीट के लिए चुनाव प्रचार अभियान इन दिनों जोर पकड़ गया हैै।
जसवंत नगर इलाके का धनुआ सेक्टर सदैव से ही समाजवादी पार्टी का गढ़ रहा है। इस सेक्टर में आने वाले ज्यादातर गांव यादव बाहुल्य है, इसके अलावा बड़ी संख्या में अन्य जातियां होने के बावजूद इस सेक्टर में स्वर्गीय महावीर सिंह यादव ने ऐसा माहौल पैदा किया था कि आज भी इस सेक्टर का वोटर कभी समाजवादी पार्टी के विरुद्ध नहीं जाता।
चुनावी इतिहास खंगाला जाए तो पिछले सभी लोक सभा और विधान सभा चुनावों में जसवन्तनगर के इस सेक्टर से समाजवादी पार्टी के उम्मीदवारों भारी लीड मिलती रही है।
इसी वजह से इस सेक्टर की जिम्मेदारी जब महावीर सिंह यादव जिंदा थे, मुलायम सिंह यादव और शिवपाल सिंह यादव इस की जिम्मेदारी महावीर सिंह यादव के कंधों पर डाल देते थे अब जबकि वह दुनिया में नहीं है ,उनके पौत्रगढ़ सोनू यादव और आशुतोष यादव टोनू इस सेक्टर में समाजवादी पार्टी का झंडा बुलंद करने में कोई कोर कसर नहीं रखे हैं। उनकी टीम पर भी नेताओं को अटूट विश्वास है।
इन दोनों की डिमांड पर ही इस क्षेत्र की जनता से सीधा संवाद करने और डिंपल यादव के लिए वोट मांगने जिला पंचायत अध्यक्ष अंशुल यादव धनुवा सेक्टर के गांवों में जब पहुंचे ,तो सभी ने स्वर्गीय महावीर सिंह को याद किया । भरोसा दिलाया कि इस सेक्टर से डिंपल यादव को पहले से ज्यादा बड़ी लीड मिलेगी।
इस अवसर पर सोनू और टोनू यादव दोनों ही अपनी टीम के सदस्यों राजपाल सिंह यादव ,बृजेश यादव, अशोक यादव, क्षेत्रपाल सिंह यादव आदि के साथ गांव-गांव पहुंचे । अंशुल यादव ने स्वर्गीय महावीर सिंह के भाई से भीआशीर्वाद प्राप्त किया।
इन गांवों में ककरई, शाहजंहापुर, चाँदनपुरा, अजनौरा, कुरुसेना, धरवार, मीरखपुर पुठिया, नगला पसी, नगला जुलाह आदि शामिल थे। लोगों ने अंशुल यादव , सोनू यादव और टोनू यादव की जोरदार आगवानी की। संपर्क कार्यक्रम के दौरान निरंतर अखिलेशश यादव, शिवपाल सिंह यादव ,डिंपल यादव, महावीर सिंह यादव के जिंदाबाद के नारे गूंजते रहे। बताया गया है कि 1 में को अखिलेश यादव भी डॉक्टर राम मनोहर लोहिया इंटर कॉलेज धनवा में एक रैली को संबोधित करने आ रहे हैं।
संपर्कअभियन के दौरान मौजूद राजपाल सिंह यादव ने जानकारी दी कि धनुआ सेक्टर के गांवों में डिंपल यादव के पक्ष में मतदान के लिए लोग जातिपात के सभी बंधनों को तोड़कर आगामी 7 मई को मतदान करेंगे।
__वेदव्रत गुप्ता
______

Related Articles

Back to top button