लायंस क्लब जसवंतनगर के स्वास्थ्य शिविर में 456 मरीजों का परीक्षण

*आगरा,दिल्ली और सीएचसी के डॉक्टर्स थे मौजूद*48 मरीजों की हुई ईसीजी

फोटो – स्वास्थ्य शिविर का उद्घाटन करतीं एसडीएम ऋतुप्रिया, मरीजों को देखते डॉक्टर हेमेंद्र अग्रवाल एवं डॉ राघव गुप्ता

जसवंतनगर(इटावा)गांधी जयंती के उपलक्ष्य में लायंस क्लब जसवंतनगर ने रविवार को रामलीला समिति के सहयोग से एक हेल्थ चैक अप(स्वास्थ्य जांच शिविर) का आयोजन किया, जिसमे रिकार्ड तोड 456 मरीजों ने अपनी स्वास्थ्य जांच कराई।

नगर में डेढ़ दशकों में कई स्वायसेवी संस्थाओं ने कैम्प आयोजित किए, मगर इतने मरीज कभी नही उमड़े। बड़ी बात तो यह थी कि 48 मरीजों की ईसीजी और 210 मरीजों की शुगर जांच मुफ्त।में की गई।

शिविर का रामलीला ग्राउंड स्थित नवनिर्मित पंचवटी भवन मे उद्घाटन फीता काटकर और मां सरस्वती की प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्वलन के साथ उपजिलाधिकारी जसवंतनगर ऋतुप्रिया द्वारा किया गया।उनका स्वागत लायंस क्लब अध्यक्ष राहुल गुप्ता, सचिव विनय पांडे और कोषाध्यक्ष वेदव्रत गुप्ता ने बुके और स्मृतिचिन्ह देकर किया।

शिविर में आगरा के स्पंदन ग्लोबल हेल्थकेयर के ह्रदय रोग विशेषज्ञ डॉक्टर हेमेंद्र अग्रवाल, मेडिसिन की डा. वंदना अग्रवाल, दीनदयाल हॉस्पिटल नई दिल्ली के बाल रोग विशेषज्ञ डॉक्टर राघव गुप्ता, सीएचसी जसवंतनगर के हेड डॉक्टर सुशील कुमार, महिला रोग विशेषज्ञ रिद्धिमा गौर , जनरल फिजिशियन डॉ विकास अग्रवाल एवं फार्मेसिस्ट भूपेंद्र यादव समेत जसवंतनगर सीएचसी का पूरा पेरा हेल्थ स्टाफ मौजूद था ।

प्रातः 10 बजे से शुरू हुआ यह शिविर दोपहर 2 बजे तक चला । डॉक्टर्स को बैठने के लिए 8 स्टाल लगे थे। विशेषज्ञ डॉक्टर उन पर मरीजों की जांच कर रहे थे। ईसीजी ,शुगर एवं रक्त जांच के लिए भी अलग स्टाल लगाए गए थे। मरीजों का रजिस्ट्रेशन प्रोफेसर डॉक्टर धर्मेंद्र कुमार के नेतृत्व में हुआ। जिससे मरीजों को डॉक्टरों को दिखाने में कोई खास मशक्कत नहीं करनी पड़ी।

बताया है कि तीन दर्जन मरीजों को रेफर किया गया है ।अन्य को सीएचसी की तरफ से दवाइयां बांटी गई। तीन दर्जन विकलांगों को सपोर्टिंग छड़ियां भी चलने के लिए दी गईं।

शिविर में हिंदू विद्यालय कालेज के प्रधानाचार्य राजेंद्र प्रसाद यादव, पूर्व चेयरमैन अमरनाथ गुप्ता और प्रसपा महासचिव राजीव यादव ने सामाजिक सहयोग दिया।

लायंस क्लब के सदस्यगण विनोद यादव,अजेंद्र सिंह गौर, राजीव गुप्ता बबलू , ऋषि दीप गुप्ता, सत्य प्रकाश गुप्ता, संजीव पाठक, अनूप वर्मा, सुशील वर्मा ,आलोक माथुर, अतुल बजाज आदि का विशेष सहयोग रहा।

~वेदव्रत गुप्ता

Related Articles

Back to top button