आई ए एस अधिकारी बन देश की सेवा करना  चाहता है रजित कुमार

       *चौधरी सुघर सिंह कॉलेज की शैक्षिक व्यवस्था पर उसे गर्व

फोटो :- अपने पिता के साथ रजित कुमार
_______
जसवंतनगर (इटावा)। माध्यमिक शिक्षा परिषद उत्तर प्रदेश के शनिवार को घोषित इंटरमीडिएट परीक्षा के परिणाम में यू पी  की मेरिट में में चौथा स्थान तथा जिले की टॉपर लिस्ट में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले चौधरी सुघर सिंह इंटरमीडिएट कॉलेज जसवंतनगर के छात्र “रजित कुमार” ने अपनी उपलब्धि पर खुशी जाहिर करते हुए कहा है कि वह भविष्य में आई ए एस अधिकारी बनकर देश के लोगों की ईमानदार अधिकारी के रूप में सेवा करना चाहता है।
      उसने कहा कि उसका बचपन से ही आईएएस बनने का सपना था ।आज  उसने इसके लिए एक कदम आगे बढ़ा दिया है ।
     जसवंत नगर क्षेत्र के ग्राम धरबार का निवासी और खाद-बीज विक्रेता राजीव कुमार का पुत्र रजित कुमार बचपन से ही काफी मेधावी था। हालांकि हाई स्कूल में वह प्रदेश की मेरिट में नहीं था। लेकिन  उसने इसके लिए काफी मेहनत की और उसे उसकी मां पुष्पा देवी, जो कि एक आशा सुपरवाइजर है तथा पिता का, साथ-साथ बहुत ही प्रोत्साहन मिला। वह बताता है कि वह स्कूल में पढ़ाई के साथ-साथ कोचिंग और घर पर सात आठ घंटे और पढ़ता था।
     उसने बताया कि उसके केमिस्ट्री में 97 फिजिक्स में 97 मैथमेटिक्स में 100 हिंदी में 96 अंग्रेजी में 96 अंक आए हैं। वह कोशिश करेगा कि उसका किसी गवर्नमेंट या टेक्निकल कॉलेज में एडमिशन हो जाए। पहला प्रयास उसका आगे की पढ़ाई चौधरी सुघर सिंह एजुकेशनल एकेडमी जसवंत नगर से करना ही होगा। वह टीवी और फिल्में कम देखता है। मोबाइल भी कम चलता है, मगर जनरल नॉलेज की किताबे पढ़ना उसे बहुत पसंद है ।
    उसने बताया कि उसको चौधरी सुघर सिंह कॉलेज के शिक्षक और प्रबंध निदेशक दोनों ही बहुत ही प्रोत्साहन देते रहे हैं, जिनकी वजह से वह आज यह मुकाम प्राप्त कर सका है।
     वह आईएएस बनने पर अपने जसवंत नगर क्षेत्र को विकसित बनाने में कोई कोर कसर नहीं रखेगा।
  फोटो :- अपने पिता के साथ रजित कुमार
______

Related Articles

Back to top button