चौ सुघर सिंह इंटर कालेज जसवंतनगर के 30 छात्र-छात्राएं उत्तर प्रदेश की मेरिट में

    *पिछले सारे रिकॉर्ड टूटे, प्रदेश का              पहला कालेज बना     *इटावा की टॉपर्स लिस्ट में 51 बच्चे     * रजित और शीतल प्रदेश टॉपर्स लिस्ट के साथ जिले के भी टॉपर

  •  फोटो:-  चौधरी सुघर सिंह इंटर कॉलेज के हाई स्कूल के प्रदेश और डिस्ट्रिक्ट टॉपर , इंटर मिडियेट के  प्रदेश टॉपर्स  तथा कालेज के प्रदेश की मेरिट में आए सभी टॉपर्स एक साथ प्रबंध निदेशक अनुज मोंटी यादव
________
     
जसवंतनगर (इटावा)। शिक्षा जगत में पिछले एक दशक से यूपी बोर्ड के परीक्षा परिणामों की प्रदेश स्तरीय मेरिट में अपना नाम शामिल रखने वाले नगर के चौधरी  सुघर सिंह इंटरमीडिएट कॉलेज ने इस बार सारे पिछले रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिए है।  हाई स्कूल और इंटर की प्रदेश मेरिट में इंटरमीडिएट में प्रथम 10 स्थान पर इस कॉलेज के 29 बच्चों ने स्थान पाया है, जबकि कॉलेज के हाई स्कूल की एक छात्रा ने भी प्रदेश मेरिट में स्थान प्राप्त किया है। 
   

इस तरह शनिवार को घोषित यूपी बोर्ड के हाई स्कूल और इंटरमीडिएट के परीक्षा परिणामों में  चौधरी सुघर सिंह इंटरमीडिएट कॉलेज जसवंत नगर के कुल मिलाकर 30 बच्चे प्रदेश मेरिट में 1 से लेकर 10 स्थानों की मेरिट में शामिल हैं।

     

 इटावा जिले की मेरिट में चौधरी सुघर सिंह कॉलेज के हाई स्कूल के 17 बच्चे एक से लेकर दसवें स्थान पर हैं, जबकि इंटरमीडिएट के 35 बच्चों का नाम जिला टॉपर की लिस्ट में शामिल है। 

 
 

रजित कुमार प्रदेश मेरिट में चौथे स्थान पर

_________
   
       चौधरी सुघर सिंह इंटर कॉलेज के छात्र रजित कुमार ने उत्तर प्रदेश की  इंटरमीडिएट की मेरिट में 97.2% यानि 500 अंकों में 486 अंक प्राप्त करके चौथा स्थान प्राप्त किया है। 
जबकि कॉलेज की छात्रा आस्था बघेल और ज्योति ने प्रदेश मेरिट में संयुक्त रूप से क्रमशः 485 अंक यानि 97% के साथ पांचवा स्थान प्राप्त किया है। छात्रा यशी ने 96.8 %यानी 484 अंक पाकर प्रदेश मेरिट में  छठवां स्थान पाया है।
   

 इसी प्रकार इस कॉलेज के छात्र आकाश कुमार ,आयुष कुमार, मोनू बघेल, कुमारी आकांक्षा, कुमारी अक्षिता, कुमारी अनुष्का,अनुष्का सिकरवार ,दीक्षा, खुशी  और रौनक ने 483- 483अंक पाकर यानि 96.6 % के साथ संयुक्त रूप से सातवां स्थान प्राप्त किया है।

      प्रदेश मेरिट में इस कॉलेज के आठवें स्थान पर छात्र राम जीवन, मनीषका वर्मा रोहिणी यादव और समीक्षा ने 482 अंक यानी 96.4 परसेंटेज के साथ रहे हैं।
       
 कॉलेज के छात्र अमित कुमार, अर्पिता सिंह, भूमि,दीक्षा पांडे और तान्या संयुक्त रूप से प्रदेश की मेरिट में 481 अंक यानी 96.2 परसेंटेज के साथ नवमे स्थान पर रही है। 
      प्रदेश मेरिट में  दशवें स्थान पर चौधरी सुघर सिंह इंटर कॉलेज की  छात्रा आस्था, मान्या यादव, नीलम रानी यादव और साक्षी यादव 480 अंक यानी 96% अंकों के साथ काबिज हुई है। 
    इस तरह उत्तर प्रदेश के इंटरमीडिएट के परीक्षा फल में प्रदेश मेरिट में चौधरी सुघर सिंह इंटरमीडिएट कॉलेज जसवंत नगर के कुल मिलाकर 29 छात्र छात्राएं शामिल हैं।
     हाईस्कूल की मेरिट में 
__________
     उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद बोर्ड के घोषित हाई स्कूल के रिजल्ट में चौधरी सुघर सिंह इंटर कॉलेज की छात्रा कुमारी शीतल ने 600 अंकों में 582 अंक यानी कुल मिलाकर 97% अंक प्राप्त करके प्रदेश मेरिट में नौवां स्थान प्राप्त किया है। 
    इस तरह प्रदेश की मेरिट में इंटरमीडिएट में 29 तथा हाई स्कूल में एक छात्र इस स्कूल का शामिल है।
     यह पहली बार है की प्रदेश में हाई स्कूल और इंटर के रिजल्ट में किसी एक शिक्षा संस्थान के दो दर्जन से ऊपर बच्चे मेरिट में आए हैं। 
        चौधरी सुघर सिंह इंटरमीडिएट कॉलेज, नगर के “चौधरी सुघर सिंह ग्रुप ऑफ़ इंस्टिट्यूशन” द्वारा  संचालित है। इसकी स्थापना जुगौरा परिवार के चौधरी रामपाल सिंह यादव, जो जसवंत नगर के ब्लॉक प्रमुख थे ,ने अपने पुत्र और चौधरी चरण सिंह महाविद्यालय हैंवरा में कार्यरत रहे प्रोफेसर बृजेश चंद्र यादव के साथ इस कॉलेज की नींव डाली थी।
     पूरे संस्थान की जिम्मेदारी पूर्व ब्लाक प्रमुख और प्रोफेसर बृजेश चंद्र यादव के सुपुत्र अनुज मोंटी यादव के कंधों पर जब से डाली गई  है,यह कॉलेज और संस्थान शिक्षा जगत में एक ऐसा चमकता सितारा बन गया है कि आज हर कोई बच्चा इस स्कूल में  पढ़कर अपना नाम गैार्बान्वित करना चाहता है।
     इटावा की मेरिट में हाई स्कूल के 17 बच्चे, जबकि इंटर में 35
_____
       यूपी बोर्ड के घोषित परीक्षा फल में चौधरी सुघर सिंह स्कूल के 30 बच्चे जहां प्रदेश मेरिट में शामिल हैं ,वहीं इस कॉलेज के इटावा जिले की टॉपर लिस्ट में इंटर के 35 बच्चे और हाई स्कूल के 17 बच्चे शामिल हैं। हाई स्कूल जिला टॉपर की जो लिस्ट सामने आई है, उसके अनुसार शीतल ने 582 अंक हासिल करके हाई स्कूल में जिला टॉप किया है। इसके अलावा चौधरी सुघर सिंह कॉलेज के साहिल बघेल, कुमारी दीप्ति ,मुस्कान यादव संयुक्त रूप से जिला टॉपर में 600 में 580 अंक प्राप्त करके दूसरे स्थान पर हैं ।इसी प्रकार कुमारी दीक्षा 579 अंक प्राप्त करके तीसरे स्थान पर एवं सक्षम ललिता, युकांक, मृदुल 577 अंक पाकर पांचवें स्थान पर अंशुल, बृजेंद्र सिंह 576 अंक पाकर छठवें स्थान पर, सचिन, पल्लवी 575 अंक के साथ सातवें स्थान पर, सूर्या चौधरी, सौम्या 574 अंकों के साथ आठवें स्थान पर, आर्या चौधरी 573 अंकों के साथ नवे स्थान पर तथा खुशी 572 अंक के साथ जिला टॉप की लिस्ट में दसवें स्थान पर है ।
       दोपहर 2:00 बजे जैसे ही यूपी बोर्ड का रिजल्ट घोषित किया गया। चौधरी  सुघर सिंह इंटर कॉलेज परिसर ढोल  नगाड़ों की गूंज से गूंजने लगा। स्कूल के शिक्षक, प्रधानाचार्य, प्रबंधन तंत्र के लोग गौरवान्वित होकर अपने मेधावी छात्रों और टॉपर्स को फूल मालाओं से लड़ने और मिठाई खिलातें हर्षित होने लगे।          मेरिट में स्थान पाने वाले बच्चों को उनके अभिभावकों के साथ सम्मानित किया गया ।
     स्वयं कॉलेज के प्रबंध निदेशक अनुज मोंटी यादव, कालेज प्रधानाचार्य विशुन दयाल प्रजापति, डायरेक्टर संदीप पांडे , आशांक हनी यादव, आशीष यादव आदि ने बच्चों को बधाई दी।
      प्रधानाचार्य विष्णु दयाल ने बताया है कि वर्ष 2024 की उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद की परीक्षाओं में उनके कॉलेज के 757 बच्चे हाई स्कूल परीक्षा में बैठे थे,  जिनमे 524 छात्र थे तथा 233 लड़कियां थी ।इसके अलावा इंटरमीडिएट में कुल मिलाकर 863 बच्चों ने परीक्षा दी, जिनमें 585 छात्र और 278 छात्राएं शामिल थी। उनके यहां से परीक्षा में बैठे सारे के सारे परीक्षार्थी न केवल उत्तीर्ण हुए हैं, बल्कि सभी के प्रथम श्रेणी से ऊपर के अंक हैं। इसके अलावा 80% बच्चों के अंक 75% से ज्यादा है। 
    उन्होंने बताया कि हाई स्कूल और इंटर की प्रदेश मेरिट में ,जो बच्चे आए हैं, उनके सभी विषयों में ऑनर्स से ज्यादा अंक हैं और ज्यादातर विषयों में 90- 95 परसेंट से ज्यादा अंक हैं।
      कॉलेज के प्रबंध निदेशक अनुज मोंटी यादव तथा प्रधानाचार्य विष्णु दयाल प्रजापति ने सभी उत्तीर्ण बच्चों के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए उन्हें और उनके अभिभावकों को साथ ही कॉलेज के शिक्षण तंत्र को बधाई दी है।
– वेदव्रत गुप्ता
____

Related Articles

Back to top button