संत विवेकानन्द स्कूल के “आदित्य” ने किया जेईई मेंस में मध्य प्रदेश टॉप

 *99.99% अंको के साथ बनाया नया कीर्तिमान * चेयरमैन विवेक यादव ने दी शुभकामनाएं

 फोटो:- आदित्य प्रताप को शील्ड देकर सम्मानित किया जाता हुआ
 
इटावा, 17 फरवरी। शिक्षा के साथ उचित गाइडेंस  किसी बच्चे को मिले ,तो वह  जीवन में कोई न कोई सफलता और कीर्तिमान स्थापित करने में अवश्य ही सफल होता है।
      ऐसा ही नया कीर्तिमान सन मदन लाल इंस्टीट्यूट द्वारा भिंड मध्य प्रदेश में संचालित “संत विवेकानंद पब्लिक स्कूल” के छात्र  आदित्य प्रताप सिंह भदौरिया ने इस वर्ष  स्थापित किया  है।  उसने  इस वर्ष  की “जेईई मेंस”  परीक्षा में 99.99% अंक प्राप्त कर पूरे मध्य प्रदेश का टॉपर बनने की ऊंचाई हासिल की है।
     भिंड नगर के मोहल्ला स्वतंत्र नगर  का निवासी “आदित्य प्रताप” वर्तमान में संत विवेकानंद पब्लिक स्कूल, भिंड में कक्षा 12 का रेगुलर विद्यार्थी है ।उसने अपनी इस जबरदस्त उपलब्धि का श्रेय अपने विद्यालय के शिक्षकों  को देते कहा है कि उनके ही उचित  मार्गदर्शन और प्रोत्साहन ने उसे यह सफलता दिलाई है।
    आदित्य के पिता श्याम सिंह भदौरिया,  गोहद मंडी समिति में सब इंस्पेक्टर के पद पर तैनात है। उसकी मां अनीता भदौरिया भिंड के एक शासकीय बुनियादी विद्यालय में शिक्षिका है। 
   आदित्य प्रताप ने बताया कि वह रोज ही अपनी स्कूल की रूटीन पढ़ाई के साथ साथ जेईई की तैयारी के लिए में 10 से 12 घंटे रोज देता था । उसे मैथ,फिजिक्स के साथ साथ  केमिस्ट्री विषय सबसे ज्यादा पसंद है। 
    आदित्य 10वीं की परीक्षा में संत विवेकानन्द पब्लिक स्कूल का टॉपर  रहा था।उसकी  एक बड़ी बहन है, वह भी मेधावी है, ग्रेजुएशन कर रही है।आदित्य” कंप्यूटर इंजिनियर” बनने के साथ बड़ा “कंप्यूटर प्रोग्रामर”बनने की तमन्ना संजोए है। वह बैडमिंटन खेलने और कार्टून मूवी देखने का शौकीन है 
   आदित्य के पिता ने बताया कि उसके बेटे की  प्रारम्भिक शिक्षा भिंड के एक पब्लिक स्कूल से हुई थी। कक्षा 6 और 7 उसने सैनिक स्कूल रीवा से किया था। इसके बाद  कक्षा 8 से लगातार संत विवेकानंद पब्लिक स्कूल ,भिंड में  शिक्षा ग्रहण कर  रहा है।।
      आल इंडिया जेईई परीक्षा की तैयारी के लिए वह समय समय पर अपने विद्यालय के शिक्षकों से उचित मार्गदर्शन लेता था।
     खास बात यह है कि आदित्य ने बिना किसी अतरिक्त कोचिंग के स्कूल के शिक्षकों के कुशल मार्गदर्शन में ही तैयारी कर अपने प्रथम प्रयास में ही यह परीक्षा उत्तीर्ण कर पूरे मध्य प्रदेश में  टॉपर बनने का नया कीर्तिमान  बनाया है। 
          संत विवेकानंद पब्लिक स्कूल भिंड के प्रतिभाशाली छात्र आदित्य की उपलब्धि पर स्कूल के चेयरमैन डॉ विवेक यादव , प्रधानाचार्या गीता रेडू सहित सभी शिक्षकों ने विद्यालय परिवार की ओर से आदित्य का भव्य स्वागत कर उसके उज्जवल भविष्य की कामना और शुभकामनाएं दी है।
____
 *वेदव्रत गुप्ता

Related Articles

Back to top button