गुजरात से लाई लेकर आ रहे ट्रक में आग,एक लाख का नुकसान

*सागर ढाबा के पास हायवे की घटना

जसवंतनगर(इटावा)।सोमवार दोपहर यहां हायवे पर खड़े एक चावल की लाई के बोरों से लदे 18 चक्का कंटेनर टाइप ट्रक में आग लगने से लगभग एक लाख कीमत की लाई और ट्रक के चेसिस को मामूली रूप से जलने का नुकसान हुआ है।

जसवंतनगर थाना पुलिस को घटना की सूचना फौरी तौर पर मिलने और फायर ब्रिगेड के पहुंचने से ट्रक राख होने से बच गया । हायवे पर चल रहे वाहनों को भी कोई नुकसान नहीं हुआ।

यह घटना दोपहर ढाई बजे के आसपास घटी, जब गुजरात के बावला नगर से ट्रक नंबर एन .एल 02 ,एन. 4328 चावल से बनी लाई के भारी संख्या में कट्टे(बोरी) लादकर मैनपुरी जा रहा था। यह ट्रक राजस्थान, मध्य प्रदेश होता यहां कटेखेरा रेलवे फाटक पार कर सागर होटल के आगे एक अन्य होटल गंगासागर ढाबा पर रुका हुआ था। इसका ड्राइवर कर्मपाल सिंह पुत्र सरदार गुरुबख्श सिंह ,निवासी जालंधर ट्रक से इस ढाबे पर खाना खाने के लिए उतरा हुआ था।

वह खाना खा ही रहा था कि तभी उसे अपने ट्रक से धुंआ उठते दिखाई दिया। वह जब तक ट्रक के पास पहुंचता ट्रक में लदी लाई के बोरों में आग तेजी से सुलगने लगी थी ।उसने आनन-फानन में पुलिस का 112 नंबर डायल किया। ट्रक केबिन में लगे इलेक्ट्रिक के सभी फ्यूज निकाल दिए ।इस बीच जसवंत नगर थाना प्रभारी अब्दुल सलाम सिद्दीकी मय फोर्स के पहुंच गए और इसी दौरान फायर ब्रिगेड भी पहुंच गई, जिसने आनन-फानन में ट्रक में लदे लाई के बोरे निकलवाए और आग बुझाना शुरू किया। इससे करीब 200से ज्यादा बोरियां लाई की राख हो गईं। घटना से हाईवे पर अफरा तफरी मच गई ,लेकिन बाद में यातायात सामान्य हो गया।आग लगने का कारण अज्ञात है, वैसे प्लास्टिक बोरों के घर्षण से आग की संभावना जताई जा रही है।

_____

Related Articles

Back to top button