डीपीएस के तेजस मिश्रा तथा संत विवेकानंद की दिव्यांशी  ने 97.2% के साथ  किया संयुक्त रूप से  जनपद टॉप

*सीबीएससी के परिणामों से संस्था में हर्ष की लहर

फोटो :-   डिस्ट्रक्ट फर्स्ट टॉपर  तेजस और दिव्यांशी।   सारे टॉपर्स की फोटो एक साथ तथा चेयरमैन डॉक्टर विवेक यादव टॉपर्स के साथ तथा खुशी मनाती डीपीएस इटावा की छात्राएं

____

इटावा। सर मदनलाल ग्रुप ऑफ़ इंस्टिट्यूशन सदैव ही शिक्षा जगत में नए कीर्तिमान स्थापित करता रहा है। सोमवार को जब सीबीएसई 12वीं का परिणाम घोषित किया गया तो दिल्ली पब्लिक स्कूल इटावा के तेजस मिश्रा और संत विवेकानंद सीनियर सेकेंडरी स्कूल आलमपुर हौज इटावा की दिव्यांशी यादव ने 97.2% अंकों के साथ जिला टॉपर में स्थान बनाया।

 

दिल्ली पब्लिक स्कूल,इटावा हमेशा से ही अपने उत्कृष्ट शैक्षिक परिणाम और अनुशासन के लिए जाना जाता है। आज इसी क्रम में विद्यालय के कक्षा 12 के (PCM) के होनहार छात्र तेजस मिश्रा ने सीबीएसई के घोषित परिणाम में बाजी मारते हुए शानदार 97.20% अंको के साथ विद्यालय सहित जनपद भी टॉप कर दिया । इससे पूर्व भी इसी मेधावी छात्र तेजस मिश्रा ने जेईई मैंस में भी 99.64 पर्सेंटाईल के साथ शीर्ष स्थान प्राप्त किया था ।

 

इसी क्रम में डीपीएस के सोहम लूथरा (PCM ग्रुप) ने 93.20% अंको के साथ दूसरे नंबर पर सफलता प्राप्त की। छात्र रोहित यादव (PCM ग्रुप) ने 92.40 % अंकों के साथ तीसरे नंबर पर सफल रहे। वहीं कृष्णा वर्मा (PCB ग्रुप) ने 90.80% अंकों के साथ शानदार अंक अर्जित किए तो वहीं अन्य छात्र आयुष यादव (PCM ग्रुप) ने 90.60% अंको के साथ शानदार सफलता प्राप्त की। अन्य छात्र छात्राओं में सौम्या धनगर,अंबालिका सिंह (कॉमर्स) ,हर्ष कुमार,गर्व चौबे आदि ने शानदार अंक प्राप्त किए।

     

इस अवसर पर संस्था के चेयरमैन डॉ विवेक यादव एवम वाइस चेयरमैन डॉ प्रीति यादव ने 12 वीं के परिणाम घोषित होते ही परीक्षा में सफल हुए छात्र छात्राओं का विद्यालय में माल्यार्पण के साथ मिठाई खिलाकर सभी टॉपर्स का स्वागत और उत्साहवर्धन किया साथ ही सबको ऐसे ही मेहनत करते हुए भविष्य में आगे बढ़ते रहने के लिए आशीर्वाद दिया। इस मौके पर गणित विभाग के विभागाध्यक्ष मनोज कुमार शर्मा सहित विमलेश कुमार गुप्ता,अखिलेश कुमार यादव, गुंजन निगम,पवन अग्निहोत्री,प्रियांशु गुप्ता,विकास कुमार,रेहान अजीज, रनदीप कौर आदि शिक्षकगण मौजूद रहे। प्रिंसिपल भावना सिंह ने भी सभी सफल हुए बच्चों को अपनी हार्दिक शुभकामनाएं दीं।

*वेदव्रत गुप्ता

Related Articles

Back to top button