लोकसभा चुनाव 2024: सीमांचल दौरे से ओवैसी की चार लोकसभा और 24 विधानसभा सीटों पर नजर

लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव की जोड़ी को कमजोर करने के लिए कमर कस ली है।

ओवैसी  दो दिवसीय सीमांचल दौरे पर रहेंगे। इस दौरान वे रोड शो और जनसभा को संबोधित करेंगे। 2020 के विधानसभा चुनाव में मुस्लिम बाहुल्य सीमांचल क्षेत्र में ओवैसी की पार्टी ने अच्छा प्रदर्शन करते हुए 5 सीटों पर जीत दर्ज की थी। लोकसभा और विधानसभा चुनावों में भी AIMIM की पूर्णिया, किशनगंज, अररिया और कटिहार जिले की सीटों पर नजर है।

असदुद्दीन ओवैसी  सीमांचल पहुंचेंगे। पूर्णिया जिले के अमौर में वे शनिवार को जनसभा को संबोधित करेंगे। इसी दिन किशनगंज के कोचाधामन में भी उनकी रैली होगी। किशनगंज जिले के लोहागरा और खरखरी में रोड शो करेंगे।

असदुद्दीन ओवैसी की आगामी लोकसभा और विधानसभा चुनाव में बिहार के चार जिलों की सीटों पर निगाहें टिकी हैं। ये जिले हैं अररिया, किशनगंज, पूर्णिया और कटिहार। खास बात ये है कि इन चारों जिलों में आबादी मुस्लिम बाहुल्य है। पिछले विधानसभा चुनाव में ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम ने भी यहां अपना झंडा गाड़ा और पांच सीटों पर जीत हासिल करके सबको चौंका दिया।

Related Articles

Back to top button