कानपुर के ट्रैक्टर ट्रॉली हादसे पर अखिलेश यादव ने जताया दुःख व सीएम योगी बोले-“ट्रैक्टर-ट्रॉली का इस्तेमाल यात्रा के लिए न करें”

कानपुर में साढ़-भीतरगांव मार्ग पर  भीषण सड़क हादसा हो गया।ट्रैक्टर पर करीब 50 लोग सवार थे और इस लापरवाही को लेकर सवाल उठने शुरू हो गए हैं। इस हादसे को लेकर अब सीएम योगी आदित्यनाथ ने खुद ट्वीट कर अपील की है कि ट्रैक्टर का इस्तेमाल सवारियों की ढुलाई के लिए नहीं किया जाए।

माजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कानपुर के ट्रैक्टर ट्रॉली हादसे में 26 लोगों की मौत और 20 से अधिक के घायल हो जाने पर गहरा दु:ख जताया है।उन्होंने सरकार से मृतकों के परिवारीजनों को 50-50 लाख रुपए और घायलों को 5-5 लाख रुपए आर्थिक सहायता दिए जाने की मांग की है।

अखिलेश ने कहा कि श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली के तालाब में गिरने से हुईं मौतें अत्यंत दु:खद हैं। सरकार को हर मृतक के परिजन को 50 लाख रुपए और घायलों को 5 लाख रुपए मुआवजा देना चाहिए। सीएम योगी ने लोगों से अपील करते हुए एक ट्वीट किया है कि प्रिय प्रदेशवासियों, मेरी अपील है कि ट्रैक्टर-ट्रॉली का उपयोग सिर्फ कृषि कार्यों और माल ढुलाई के लिए ही करें। इससे सवारियों की ढुलाई कदापि न करें। जीवन अमूल्य है, कृपया लापरवाही न बरतें।

Related Articles

Back to top button