भारत विकास परिषद,ग़ाज़ियाबाद शक्ति शाखा गाजियाबाद समूहगान प्रतियोगिता

भारत विकास परिषद,ग़ाज़ियाबाद
शक्ति शाखा गाजियाबाद समूहगान प्रतियोगित

शक्ति शाखा गाजियाबाद ने शाखा स्तरीय समूहगान प्रतियोगिता का आयोजन महर्षि दयानन्द विद्यापीठ इंटरमीडिएट कॉलेज गोविंदपुरम में आयोजित किया गया,जहां प्रांत की प्रतियोगिता के लिए टीम का चुनाव किया गया ।
इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रही,राष्ट्रीय समिति सदस्य इंदु वार्ष्णेय , प्रांतीय महिला संयोजक मुक्ता अग्रवाल , राष्ट्रीय समूहगान संयोजिका निधी गोयल , प्रांतीय विशेष आमंत्रित सदस्य चारू लता गुप्ता

निर्णायक मंडल में मुख्य अतिथि रंजना भार्गव ( शास्त्रीय संगीत अध्यापिका ,समाज सेविका अनुराधा जैन जी हिंदी एंव संस्कृत अध्यापिका ,उत्तम स्कूल फार गर्ल्स रहीं।
कार्यक्रम का शुभारंभ सभी अतिथिगणो के दीप प्रज्वलित करने के साथ आरंम्भ किया गया । बालिकाओं द्वारा वंदेमातरम गीत की प्रस्तुति पर सभी ने खड़े होकर वंदेमातरम गीत में अपनी उपस्थित दर्ज की । तथा कार्यक्रम की शुरुआत की गई ।
टीमो की प्रस्तुति के लिए पर्ची का चुनाव पदाधिकारीगणो के माध्यम से किया गया ।
सर्व प्रथम अहिल्याबाई टीम ने अपनी प्रस्तुति दी । फिर झांसी की रानी , और बाद में सावित्रीबाई फूले टीम ने अपनी अपनी प्रस्तुति दी । इस कार्यक्रम में स्कूलो की टीमों के साथ स्कूल की प्रधानाचार्य और टीचर्स की भी गरिमामय उपस्थित रही ।
महर्षि दयानन्द विद्यापीठ से मुख्य अतिथि के रूप में आदरणीय सीमा सेठी जी की अनुपस्थिति में स्कूल की कोडिनेटर मधुबाला तथा आदरणीय संजू शर्मा का महत्वपूर्ण सहयोग रहा ।
धर्मशिला पब्लिक स्कूलसे आदरणीय चेतना शर्मा प्रधानाचार्य तथा मंजू की उपस्थित रही ।
ड्रीम लैंड स्कूल अच्छेजा ग्रेटर नोएडा से प्रधानाचार्य आदरणीय पूजा शर्मा तथा पायल शर्मा की उपस्थित रही ।
प्रतियोगिता में स्थान पाने वाली टीमों के नाम इस प्रकार हैं
प्रथम अहिल्याबाई ( महर्षि दयानन्द विद्यापीठ )
दुसरे स्थान सावित्रीबाई फूले ( धर्मशिला पब्लिक स्कूल )
तीसरे स्थान झांसी की रानी ( ड्रीम लैंड पब्लिक स्कूल )
इस प्रकार सभी विजेताओं को मेडल और सर्टिफिकेट तथा स्कूलो की टीम को ट्रॉफी प्रदान की गई । सभी आदरणीय अतिथिगणो के उद्बोधन से सभी को प्रेरणा और मार्गदर्शन प्राप्त हुआ । सभी ने बच्चो को आशिर्वाद और बधाई दी ।देश भक्ति गीतो से वहां का वातावरण बहुत ही खुशनुमा और देश भक्ति के रंग में रंगा हुआ नजर आ रहा था । शाखा के सभी दायित्वधारियों की उपस्थित के साथ अन्य सदस्यो की भी गरिमामय उपस्थिति रही । शाखा की और से सफलतापूर्वक संचालन आदरणीय पूणिमा ग्रोवर जी तथा सीमा अग्रवाल जी द्वारा किया गया । शाखा की ओर से आभार सचिव रंजना शर्मा जी द्वारा सभी का किया गया । इस कार्यक्रम को सफलतापूर्वक संपन्न कराने में कोषाध्यक्ष नीलम गुप्ता जी ,मधुमहाजन जी , सीमा अग्रवाल जी चारू लता जी ,पूणिमा ग्रोवर जी इत्यादि सदस्यो की महत्वपूर्ण भूमिका रही । सभी का आभार और धन्यवाद करते हुए कार्यक्रम सफलतापूर्वक संपन्न हुआ ।

यह जानकारी तृप्ति श्रीवास्तव–अध्यक्ष,सचिव–रंजना शर्मा,कोषाध्यक्ष-नीलम गुप्ता,महिला संयोजिका-ऋचा श्रीवास्तव,शक्ति शाखा गाजियाबाद,भारत विकास परिषद ने दिया।

Related Articles

Back to top button