नए पुलिस कप्तान जसवंतनगर थाने पहुंचे, चेक किया चप्पा चप्पा

*आड़ी तिरछी खड़ी बस देख झल्लाए *एनसीआर पर दिया निर्देश

फोटो :- जसवंत नगर थाने में साइबर हेल्पलाइन चेक करते वरिष्ठ पुलिस कप्तान संजय कुमार वर्मा

जसवंतनगर (इटावा)। जिले के नवागत पुलिस कप्तान संजय कुमार वर्मा गुरुवार रात अचानक जसवंतनगर पुलिस थाना पहुंचे और वहां की व्यवस्थाओं और पुलिस कार्य शैली का निरीक्षण किया।

थाना परिसर में आड़ी, तिरछी खड़ी एक एक्सीडेंटल बस को देखकर काफी गुस्साए और बोले कि इस तरह के वाहन कायदे से खडे होने चाहिए। उन्होंने चालान की गई सभी बाइकों को भी क्रम से लगाने के निर्देश दिए

एनसीआर के दर्ज होने वाले मामलों को लेकर उन्होंने साफ-साफ निर्देश दिया कि पीड़ित पक्ष को भी अक्सर आरोपी के साथ शांति भंग की धारा 151 मैं निरुद्ध करके मामले की इतिश्री कर दी जाती है। ऐसा नहीं होना चाहिए और आरोपी पक्ष के प्रति कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए।

उन्होंने अनावश्यक रूप से लंबित विवेचनाओं को तुरंत निस्तारित करने के निर्देश दिए। थाने की महिला डेस्क, हवालात, पुलिस कार्यालय,अपराध रजिस्टर, मैस तथा बैरकों का बारीकी से निरीक्षण किया।

पुलिस कप्तान ने थाना प्रभारी मुकेश कुमार सोलंकी को साफ-सफ निर्देश दिए कि अपराधियों को हर कीमत में जेल भेजें और पीड़ित पक्ष को न्याय देने में वरीयता दिखाएं। निर्दोष लोगों के साथ पुलिस उत्पीड़न की शिकायत किसी भी कीमत पर न मिले वरना बएल बख्शा नहीं जाएगा।

उन्होंने महिलाओं को सम्मान और उन्हें सुरक्षा व न्याय देने की बात जोर देकर पुलिसकर्मियों से कही। वह करीब रात साढ़े दस बजे जसवंतनगर थाने पहुंचे थे। एक घंटे से ज्यादा वहां रहे। उनके साथ उनके पीआरओ अनुभव चौधरी तो थे ही, क्षेत्राधिकारी जसवंतनगर अतुल प्रधान , जी मौजूद रहे।

*वेदव्रत गुप्ता

Related Articles

Back to top button