ट्रांसफार्मरों के फूंकने से तंग विद्युत अधिकारियों ने 29 को चोरी करते पकड़ा

* 4.5 लाख की बकाया वसूली *सबेरे 4 बजे टीम आ धमकी

फोटो -विद्युत विभाग की छापामार टीम रेल मंडी में चेकिंग करती हुई

जसवंतनगर इटावा। भीषण सर्दी और गलन के चलते हीटरों का प्रयोग बढ़ने से नगर में ओवरलोड होकर फुंक रहे ट्रांसफार्मरों की वजह से विद्युत विभाग अधिकारियों ने अवैध रूप से कटिया डालकर बिजली चलाने वालों के विरुद्ध जोरदारी से धरपकड़ अभियान छेड़ा है। 2 दिनों के अंदर 29 लोगों को बिजली चोरी करते हुए पकड़ा है।

गुरुवार सबेरे यहां के रेल मंडी इलाके में विद्युत विभाग के अधिकारी सुबह 4:00 बजे से ही चेकिंगऔर छापामारी में जुटे हुए थे। बताते हैं कि अकेले रेल मंडी इलाके में आज 15 लोग अवैध रूप से कटिया डालकर बिजली चोरी करते विद्युत अधिकारियों के हत्थे चढ़े,जबकि ऐसे ही 14 लोग जसवंतनगर कस्बे के विभिन्न इलाकों में बुधवार को बिजली चोरी करते पकड़े गए थे। सभी के विरुद्ध मुकदमे दर्ज कराये गये है।

विद्युत उपखंड अधिकारी ए के सिंह ने बताया है कि अधिशासी अभियंता के निर्देश पर 2 दिनों से अवैध बिजली चलाने वालों के विरुद्ध अभियान तेज किया गया है। उन्होंने बताया कि रेल मंडी इलाके में हनुमान मंदिर एरिया में गुरुवार सुबह, जब छापेमारी अभियान शुरू किया गया, तो लोगों ने धड़ाधड़ कटिया उतारना शुरू किया। ऐसे लोगों के विरुद्ध कार्यवाही की गई है । जो लोग मौके पर पकड़े नहीं जा सके हैं, उनकी फोटोग्राफी कटिया उतारते कर ली गई है।

उन्होंने यह भी बताया कि ओवरलोड के कारण लाइने फाल्ट हो रही है । ट्रांसफार्मर फुक रहे हैं। रायनगर से मात्र दो-तीन घंटे की कटौती के बावजूद नगर में विद्युत आपूर्ति निर्बाध नही चल पा रही है। कटिया डालकर विद्युत चलाने वालों को पकड़ने के लिए,जो टीमें बनाई गई है, वह भीषण सर्दी के बावजूद रात में देर-सबेर और कोहरे के बावजूद अभियान में जुटी है । लोग फिर भी बाज नहीं आ रहे हैं।

उनके अनुसार 2 दिन के इस अभियान में साढ़े 4 लाख रुपयों की बकायेदारों से वसूली भी की गई है। ऐसे दो दर्जन बकायेदारों के कनेक्शन काटे गए हैं।

विद्युत विभाग की छापामार टीम का नेतृत्व स्वयं उपखंड अधिकारी ए के सिंह द्वारा किया गया ।साथ में अवर अभियंता जसवंतनगर सत्येंद्र कुमार सिंह, बलराई अभियंता जितेंद्र कुमार सिंह, टीजी 2 राजकुमार, राकेश कुमार, लाइनमैन बॉबी सिंह, प्रमोद कुमार आदि साथ में थे।

*वेदव्रत गुप्ता

Related Articles

Back to top button