अंकित शाक्य को आईआईटी  कानपुर में पहली काउंसलिंग में मिला प्रवेश ______

   *डीपीएस इटावा का इंटर टॉपर है, अंकित     *सिद्धार्थ महाविद्यालय परिवार का है सदस्य

फोटो :- अपने परिजनों के साथ अंकित, आईआईटी कानपुर के प्रोफेसर अंकित को सम्मानित करते हुए
    जसवंतनगर(इटावा)। दिल्ली पब्लिक स्कूल इटावा के 2023 के इंटरमीडिएट  टॉपर और सिद्धार्थ महाविद्यालय जसवंतनगर के प्रबंधन परिवार के सदस्य अंकित शाक्य ने जे ई  एडवांस्ड परीक्षा में सुपर रेंक हासिल करते हुए आई आई टी कानपुर की पहली काउंसलिंग में ही प्रवेश पा लिया है और जसवंतनगर  कस्बा का नाम  गौरवान्वित किया है।
   

अंकित शाक्य  (18 वर्ष( ने 2023 में डीपीएस इटावा में टॉप किया था। जेई में उसकी 2061 रेंक आई है। पहली काउंसलिंग में  ही आईआईटी कानपुर में प्रवेश मिलने के बाद उसको अगली होने वाली  काउंसलिंग के बाद उसके मनपसंद की ट्रेड मिल जायेगी।                               

 अंकित शाक्य जब 11 वीं कक्षा में पढ़ रहा था, तब आईआईटी कानपुर के डीन प्रो. अभय करंदीकर के द्वारा  वीवीएम में टॉप स्टेट रेंक प्राप्त करने पर  उसे पुरस्कार प्रदान किया गया था।

     

बेसिक शिक्षा विभाग में अध्यापक के रूप में कार्यरत अंकित शाक्य के पिता जवाहरलाल शाक्य ने अपने बेटे की उपलब्धि के लिए अपने पिता डॉक्टर कन्हैयालाल शाक्य और बड़े भाई डॉक्टर सूरज सिंह शाक्य  द्वारा शुरू से ही अंकित शाक्य को प्रेरित किया जाना बताया है। 

   

उन्होंने कहा कि उसे डीपीएस इटावा में पढ़ाई का अच्छा माहौल मिला था, उसी की वजह से वह इस मुकाम पर पहुंचा है। भविष्य में भी वह जसवंत नगर को और भी ज्यादा गौरांवित करेगा। उसकी उपलब्धि पर अनेक लोगों ने बधाई दी है, जिन में सर मदनलाल ग्रुप ऑफ़ इंस्टिट्यूशन के  चेयरमैन डॉक्टर विवेकयादव, डीपीएस इटावा की प्रिंसिपल भावना सिंह, भारत विकास परिषद संस्कार शाखा के अध्यक्ष डॉक्टर श्याम मोहन गुप्ता, जवाहरलाल शाक्य, गणेश यादव आदि शामिल हैं।

___
फोटो :- अपने परिजनों के साथ अंकित
_____

Related Articles

Back to top button