आग से पीड़ित व्यापारियों को मुआवजा दे प्रशासन- संतोष

इटावा। आग से पीड़ित फल व्यापारियों की मुआवजा ब प्लेटफार्म की मरम्मत कराकर पुनः कारोबार शुरू करने में मदद करें जिला प्रशासन। उक्त उद्गार उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल के जिलाध्यक्ष संतोष सिंह चौहान ने नवीन मंडी स्थित फल मंडी में आ से पीड़ित व्यापारियों से मुलाकात कर जिलाप्रशासन से मांग की।
प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ. एके शर्मा ने कहा कि व्यापार मंडल ने उपरोक्त घटनाओं को रोकने के लिए मंडी प्रशासन से ग्रस्त लगवाने की मांग की थी किंतु मंडी प्रशासन ने गार्ड तो रखें किंतु वह सिर्फ गेट पर वसूली में लगे रहते हैं जिससे आए दिन चोरी सहित तमाम घटनाएं घटती हैं जो मंडी प्रशासन की पोल खोलती है।
शहर अध्यक्ष ओमरतन कश्यप ने कहा कि आग पर काबू पाने के लिए उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार प्रतिनिधिमंडल ने जिला प्रशासन से मांग की थी कि वह मंडी परिसर में फायर ब्रिगेड की एक गाड़ी व मुख्य बाजार में तहसील परिसर में एक गाड़ी 24 घंटे उपलब्ध रखें। फल मंडी अध्यक्ष मोहम्मद मुबीन कल्लू ने कहा कि मंडी परिसर में ग्रस्त ना होने के कारण रात के समय एकांत में शराब पीने वालों की बड़ी संख्या में उपस्थित होती है उन्हीं के द्वारा लापरवाही भारती जाने के कारण आग लगती है। युवा अध्यक्ष अजय गुप्ता ने कहा कि जिन 13 व्यापारियों गौरव गुप्ता अली अनवर इकराम भाई इमरान भाई और कंपनी मेहताब फ्रूट कंपनी अमन फ्रूट कंपनी यासीन फ्रूट कंपनी चिश्ती फ्रूट कंपनी गुलशन फ्रूट कंपनी नर फ्रूट कंपनी गुलजार फ्रूट कंपनी फजल हसन फ्रूट कंपनी न्यू कश्मीर फ्रूट कंपनी की दुकानें जलकर राख हो गई है जिला प्रशासन उन्हें मुआवजा देकर पुन स्थापित करें। व्यापारियों से मिलने वालों में व्यापार मंडल के हरिगोपाल शुक्ला, एमपी सिंह तोमर, सुनीता कुशवाहा, बंटू यादव, रिंकू यादव, राघव यादव, कौशल कठेरिया, शकीला बेगम, मिथिलेश शंखवार, अजय यादव, इकराम, यासीन, मोहम्मद वसीम लल्लू, लाल मोहम्मद, हनीफ, आफताब,  दुलारे मियां उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button