68 वां जनपदीय युवक समारोह सैफई में आरंभ, प्रो रामगोपाल ने किया

    *800 मीटर दौड़ के विजेता खिलाड़ियों को स्वयं रामगोपाल ने पहनाये मेडल    * 600 खिलाड़ियों द्वारा शानदार मार्च पास्ट    *मेजबान है, हिंदू विद्यालय इंटर कॉलेज जसवन्तनगर    *तीन दिनों के दौरान होगी, 70 से ज्यादा प्रतियोगिताएं

फोटो:- दीप प्रज्वलन कर 68वे युवक समारोह का उद्घाटन करते प्रोफेसर रामगोपाल यादव। उनका अभिनंदन करते राजेंद्र प्रसाद यादव ,राहुल गुप्ता। संबोधित करते तथा विजेता बालिका एथलीट को मेडल प्रदान पहनाते प्रोफेसर रामगोपाल
    जसवंतनगर/सैफई(इटावा)25 सितंबर। माध्यमिक स्कूलों के 68वें जनपदीय युवक समारोह का शुभारंभ सोमवार को मेजर ध्यानचंद स्टेडियम सैफई में शिक्षाविद और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय प्रमुख महासचिव प्रोफेसर रामगोपाल यादव द्वारा सरस्वती  वंदन, दीप प्रज्वलन, झंडा रोहण मार्च पास्ट सलामी,  शांति दूत कबूतरों को उड़ाने तथा युवक समारोह की घोषणा के साथ किया गया।

     
इटावा जनपद की 6 तहसीलों के 600 से ज्यादा प्रतिभागी बालक, बालिकाएं इस युवक समारोह में अपने बीच चीफ गेस्ट के रूप में प्रोफेसर रामगोपाल यादव तथा राष्ट्रपति पुरस्कृत ,प्रधानाचार्य परिषद के अध्यक्ष डॉक्टर अजंट  सिंह यादव को मौजूद पाकर काफी हर्षित थे। 
   
इस युवक समारोह के मुख्य संयोजक राष्ट्रपति पुरस्कार से सम्मानित मेजबान हिंदू विद्यालय इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य राजेंद्र प्रसाद यादव ,जब इन दोनों अतिथियों को मंच पर लेकर आए, तो सारा  स्टेडियम तालिया की गड़गड़ाहट से गूंज गया। 3 दिन तक चलने वाले इस युवक समारोह में 70 से ज्यादा एथलेटिक खेल प्रतियोगिताएं आयोजित होंगी।
       प्रोफेसर रामगोपाल का स्वागत प्रधानाचार्य राजेंद्र प्रसाद यादव, हिंदू विद्यालय इंटर कॉलेज के प्रबंधक राहुल गुप्ता ,रिटायर्ड प्रधानाचार्य अभय राम सिंह यादव, उप संयोजक कौशलेंद्र यादव, नगर पालिका इटावा के पूर्व अध्यक्ष कुलदीप गुप्ता संटू, जिला सपा अध्यक्ष गोपाल यादव के अलावा भाग लेने  आई टीमों के स्कूलों के  प्रधानाचार्यों आदि ने बुके,फूलमाला, बेच, शॉल आदि पहना और ओढ़ाकर किया। 
    इस अवसर पर उप जिला अधिकारी सैफई और मेजर ध्यानचंद कालेज के प्रभारी प्रधानाचार्य राम दयाल, पूर्व एमएलसी अरविंद यादव आदि विशिष्ट अतिथि के रूप में मौजूद थे।   पूर्व सांसद प्रेम दास कठेरिया,प्रधानाचार्य अनुज प्रताप सिंह यादव,शिवकुमार यादव पूर्व पीटीआई रामसनेहीलाल यादव, संजीव कुमार, डॉक्टर अनिल पोरवाल, प्रधानाचार्या अमिता यादव,वंदना मिश्रा, मंजू देवी, क्रीड़ा सचिव नरदेव यादव, आशुतोष यादव, डॉक्टर पदम सिंह,शारदा प्रसाद आदि भी मौजूद रहे।
      कार्यक्रम संचालक इंद्र नारायण पाण्डेय द्वारा तहसीलों से आई टीमों के मार्च पास्ट के आवाहन के साथ ही युवक समारोह आरंभ हुआ। इससे पूर्व दो बालिका खिलाड़ियों ने खेल शपथ ली। 
      संयोजक राजेंद्र प्रसाद यादव ने अपने स्वागत भाषण में कहा कि प्रोफेसर रामगोपाल यादव जैसी शैक्षिक शख्सियत को अपने बीच पाकर न केवल हम लोग गैार्बान्वित हैं, बल्कि 3 दिन के लिए खेल खेलने के लिए आए बच्चे भी हर्षित हैं।  वह इतने जोश से भरे हैं कि वह यहां विभिन्न गेम्स में नए रिकॉर्ड बनाने को आतुर है।
   उद्घाटन और मार्च पास्ट की रश्मों के बाद  बाकायदा एथलीटक प्रतियोगिताएं आरंभ हुई और मुख्य अतिथि के समक्ष 800 मीटर सीनियर बालक और सीनियर बालिकाओं की दौड़ प्रतियोगिताएं आयोजित की गई ।स्टेडियम ट्रैक पर तेज धूप होने के बावजूद बालक और बालिकाओं ने इन दोनों  दौड़ो में अपनी पूरी दम दिखाई।
  800 मी सीनियर बालक वर्ग में किशन लाल इटावा प्रथम,मनीष कुमार भरथना द्वितीय तथा वीर सिंह गौड़ इटावा तृतीय स्थान पर आए। जबकि बालिका वर्ग में कुमारी पूजा जसवंतनगर प्रथम, कुमारी नंदिनी भरथना  द्वितीय और कुमारी अंजली जसवंतनगर तृतीय स्थान पर रहीं। विजेताओं को स्वयं प्रोफेसर रामगोपाल यादव ने अपने हाथों से मेडल पहनाये और उन्हें शाबाशी दी।
       दिन भर चली एथेटिक प्रतियोगिताओं के बाद बच्चों के ठहरने और खाने का मेजबान हिंदू विद्यालय इंटर कॉलेज द्वारा की गई व्यवस्था की हर एक ने तारीफ की।
    हालांकि इतने बड़े आयोजन के बावजूद जिला विद्यालय निरीक्षक मनोज कुमार उद्घाटन कार्यक्रम में नहीं पधारे, जिसकी मंच से डॉक्टर अजंट सिंह यादव से लेकर अन्य ने जमकर आलोचना की।
डॉक्टर अजंट सिंह यादव ने अपने संबोधन में इस बात की विशेष तौर से चर्चा की की और कहा कि इटावा का शिक्षा विभाग सदैव उन स्कूलों को ही मेजबानी देता है, जो समाजवादी पार्टी से जुड़े हैं तथा जिनके उत्थान में समाजवादी पार्टी सदैव प्रयास करती रही है। उन्होंने कहा कि प्रधानाचार्य परिषद के अध्यक्ष के रूप में भी मुझे ऐसे आयोजनों की बैठक में जिला प्रशासन नहीं बुलाता, जबकि खेलों के साथ दोहरा मानदंड प्रशासन को नहीं अपनाना चाहिए। 
   उन्होंने धमकी दी कि यदि हम लोगों ने तय कर लिया, तो आगामी वर्षों से इस तरह के आयोजन करने की हिम्मत अन्य स्कूलों पर तो है नहीं, हम लोग भी नहीं आयोजित करेंगे।
– वेदव्रत गुप्त
____
       
   

Related Articles

Back to top button