उत्तर प्रदेश चुनाव: रामपुर और खतौली में आज नामांकन दाखिल करने का समय हुआ पूरा

त्तर प्रदेश में मैनपुरी लोकसभा सीट और विधानसभा की दो सीटों रामपुर और खतौली में शुक्रवार को नामांकन दाखिल करने का समय समाप्त हो गया। पांच दिसंबर को तीनों सीटों पर वोटिंग होगी।

आठ दिसंबर को वोटों की गिनती के साथ ही रिजल्ट घोषित होंगे।  कांग्रेस और बहुजन समाज पार्टी ने इन चुनावों में अपने उम्मीदवार ही नहीं उतारे हैं।मैनपुरी लोकसभा सीट सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव के निधन के कारण खाली हुई थी.

मैनपुरी उपचुनाव के लिए कुल 13 उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र दाखिल किया है। मुलायम सिंह यादव की इस सीट पर मुख्य मुकाबला उनकी बहू डिंपल यादव और शिष्य रघुराज सिंह शाक्य के बीच है। डिंपल ने सपा और रघुराज शाक्य ने भाजपा की तरफ से नामांकन दाखिल किया है। रघुराज को राजनीति में मुलायम ही लाए थे।

रामपुर विधानसभा क्षेत्र के लिए तीन लोगों ने नामांकन दाखिल किया है। इनमें समाजवादी पार्टी के मोहम्मद असीम राजा, भाजपा के आकाश सक्सेना (हनी) और राजेंद्र सिंह (निर्दलीय) शामिल हैं। सपा के अजीम राजा आजम खान के बेहद करीबी हैं।पिछले लोकसभा उपचुनाव में भी आजम खान ने उन्हें मैदान में उतारा था लेकिन हार का सामना करना पड़ा था।जिनके कारण आजम को लंबे समय तक जेल में रहना पड़ा।

Related Articles

Back to top button