क्रेटा कार की मांग को लेकर दहेज हत्या  में पति ,ससुर -सास सहित पांच पर मुकद्दमा

 "पति व सास गिरफ्तार, अन्य की तलाश में पुलिस 

फोटो:- ऐसी ही क्रेटा कार के लिए दहेज हत्या कर दी गई । इन सेट में मृतका की फाइल फोटो
__
 जसवंतनगर(इटावा)। लुधपुरा मोहल्ला में  एक माह पूर्व ब्याही एक विवाहिता की संदिग्ध मौत को लेकर दहेज उत्पीड़न का आरोप लगा है। 
     दहेज में क्रेटा कार न मिलने के चलते विवाहिता को मारपीट कर जान से मार देने के मामले में मृतका के पिता ने पति, ससुर, सास तथा ननद व एक अन्य के खिलाफ दहेज हत्या का मामला दर्ज कराया  है। 
    मृतका के पिता हरि सिंह यादव निवासी महुआशाला चौकी थाना खेड़ा राठौर, बाह ,आगरा ने मामला दर्ज कराते कहा कि उसने अपनी बेटी कल्पना की शादी  40 दिन पूर्व 7 मार्च, 2024 को प्रशांत कुमार निवासी, लधुपुरा जसवंतनगरके साथ की थी।  प्लाट बेचकर  चालीस पैंतालीस लाख रुपए दहेज में खर्च थे। 16 लाख रुपए  मेरे तीसरे नंबर के दामाद अक्षय यादव के खाते से प्रशांत के पिता के खाते में ट्रांसफर किए थे।               
    शादी से ही ससुराली  क्रेटा कार की मांग कर रहे थे। इस को लेकर  पंचायत भी हुईससुरालीजन  मेरी पुत्री के साथ मारपीट करते व गाली गलौज करते थे।  मेरी पुत्री कल्पना ने अपनी बहन मनोरमा को किस बात की जानकारी दी थी।
 17 अप्रैल को भी बहन मनोरमा को मारपीट की  जानकारी दी। कहा कि उसके ससुरालीजन उसे जान से मार डालने वाले हैं। दोपहर में मेरा भतीजा आलोक अपनी बहन की शादी का कार्ड लेकर पहुंचा तो घर में उसने कल्पना  को जमीन पर पड़ा देखा।उसका पति , ननद, सास, उसको छोड़कर घर से कहीं जाने की फिराक में थे। 
 आलोक ने मोबाइल द्वारा रिश्तेदारों को दी ।  मेरी पुत्री कल्पना के शरीर पर चोटों के निशान थे ।कुछ ही समय पश्चात हम लोग कल्पना के घर पहुंच गए । सूचना पर मौके पर पुलिस आ गई । मेरी पुत्री के  पति प्रशांत , सास संगीता को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। ससुराल के अन्य लोग  फरार हो गए। 
  जसवंत नगर पुलिस ने  हरी सिंह की तहरीर पर पति प्रशांत यादव ,ससुर देवेंद्र कुमार, सास संगीता देवी, ननद गीता तथा एक अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया है। 
 थाना प्रभारी  कपिल दुबे ने दावा किया है की  मामले में दो आरोपी गिरफ्त में है अन्य को जल्दी  गिरफ्तार किया जाएगा।
____वेदव्रत गुप्ता

Related Articles

Back to top button