“प्रियांशी संस्कार वैली” स्कूल के एनुअल फंक्शन में बच्चों ने  सभी का मनमोहा

*एक से बढ़कर एक मनमोहक कार्यक्रम *शासकीय अधिवक्ता  शिवकुमार का प्रेरणाप्रद संबोधन    * प्रबंधक अरुण दुबे ने किया सभी का सम्मान

 फोटो:-कार्यक्रम का उद्घाटन करते मुख्य अतिथि तथा बच्चे कार्यक्रम प्रस्तुत करते हुए
 
जसवंतनगर (इटावा)।- प्रियांशी संस्कार वैली ने अपना वार्षिक समारोह  का आयोजन गुरुवार को करते हुए आगंतुकों , अभिभावकों और आमंत्रित अतिथियों को मंत्र मुग्ध कर दिया। 
   
इस एनुअल फंक्शन में नर्सरी से कक्षा 8 तक के  बच्चों ने अपनी प्रतिभा और रचनात्मकता का शानदार प्रदर्शन किया। 
         कार्यक्रम में सम्मानित मुख्य अतिथि  शिव कुमार  शुक्ला और  विशेष अतिथि एडवोकेट ब्रजेश कुमार दुबे ,श्री अजय दुबे  की गरिमामयी उपाथिति रही । इन सभी अतिथियों ने माँ सरस्वती की प्रतिमा के समक्ष  दीप प्रज्वलन करके कार्यक्रम की शुरूआत की।
   
 बच्चों नें प्रथम पूज्य गणेश जी की वंदना स्तुति कर कार्यक्रम को गति प्रदान की।.यह कार्यक्रम खचाखच भरे दर्शकों और समर्पित कर्मचारियों के सहज समन्वय के साथ एक शानदार सफलता थी।कार्यक्रम में प्रियांशी संस्कार वैली के छात्रों की विविध प्रतिभाओं को प्रदर्शित करते हुए विभिन्न प्रकार के प्रदर्शन और प्रस्तुतियाँ पेश की गईं।
नन्हे मुन्हों द्वारा स्वागत नृत्य,  रंगारंग पंजाबी एवं राजस्थानी नृत्य ,और संगीत प्रदर्शन से लेकर विचारोत्तेजक  संस्कार और नारी शाशक्तिकरं  नाटक और प्रेरणादायक भाषणों तक, सभी दर्शकों को  बांधे रखने में प्रभावशाली रहे।
रंगों की होली  हो या  संपूर्ण रामायण  संक्षिप्त नृत्य नाटिका, या फिर देश प्रेम से ओत प्रोत  छात्राओं का शांदार प्रदर्शन सभी प्रस्तुतियां मन को मोह लेने वाली थी।
      मुख्य अतिथि  शिव कुमार शुक्ला  जो  एक प्रसिद्ध जिला शासकीय अधिवक्ता हैं,ने युवा प्रतिभा को पोषित करने और छात्रों को उनकी पूरी क्षमता तक पहुंचने के लिए सशक्त बनाने के महत्व पर जोर दिया। 
    मुख्य अतिथि और विशिष्ट अतिथि एडवोकेट ब्रजेश कुमार दुबे  और पी अजय दुबे आईईएस, संयुक्त निदेशक रक्षा मंत्रालय, दोनों ने प्रोत्साहन और ज्ञान के अपने शब्दों से छात्रों और दर्शकों को समान रूप से प्रेरित किया।
         इस कार्यक्रम में बड़ी संख्या में माता-पिता, परिवार के सदस्य और शुभचिंतक उपस्थित थे, जिन्होंने छात्रों की कड़ी मेहनत और समर्पण के लिए अपना समर्थन और सराहना व्यक्त की। दर्शकों की उत्साहपूर्ण प्रतिक्रिया ने कार्यक्रम की ऊर्जा और उत्साह को बढ़ा दिया, जिससे इसमें शामिल सभी लोगों के लिए वास्तव में एक यादगार अनुभव बन गया।
        वार्षिक समारोह की सफलता स्कूल स्टाफ के समर्पित प्रयासों से संभव हुई, जिन्होंने यह सुनिश्चित करने के लिए अथक प्रयास किया कि कार्यक्रम का हर पहलू सुचारू रूप से चले। प्रदर्शन और सजावट के समन्वय से लेकर लॉजिस्टिक्स के प्रबंधन और यह सुनिश्चित करने तक कि सब कुछ सही जगह पर है।                      प्रियांशी संस्कार वैली के प्रबंधन कार्यकारिणी ने प्रबंधक  अरुण दुबे, अध्यक्ष , रीना दुबे और प्रिंसिपल  स्नेहलता उमराव के नेतृत्व में उच्च स्तर की व्यावसायिकता और प्रतिबद्धता का प्रदर्शन किया गया।
कुल मिलाकर, प्रियांशी संस्कार वैली का वार्षिक समारोह प्रतिभा, रचनात्मकता और टीम वर्क का उत्सव था। यह छात्रों की क्षमता और वादे का प्रदर्शन था, साथ ही स्कूल समुदाय के समर्थन और प्रोत्साहन का एक प्रमाण भी था। यह कार्यक्रम स्कूल को परिभाषित करने वाली जीवंत और गतिशील भावना का एक चमकदार उदाहरण था।
सभी प्रतिभगियों को प्रबंधक महोदय नें उपहार देकर उनका उत्साहवर्धन किया, साथ ही आये हुए सम्मानित अतिथियों को प्रतीक चिन्ह  देकर उनका सत्कार किया।
____
 *वेदव्रत गुप्ता
______

Related Articles

Back to top button