चौ सुघर सिंह ग्रुप के बच्चों ने निकाली स्वच्छता जागरुकता रैली

  * विधिक सेवा प्राधिकरण ने कराई जागरूकता 

फोटो:–चौधरी  सुघर सिंह कॉलेज से निकाली गई स्वच्छता जागरूकता रैली को हरी झंडी दिखाते तहसीलदार एवं कॉलेज के प्रबंध निदेशक
जसवन्तनगर(इटावा) चौ सुघर सिंह कालेज के बच्चों ने जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के निर्देशन में “स्वच्छता सेवा जागरुकता रैली” निकालकर लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरुक किया। 
   जिला एवं सत्र न्यायाधीश चवन प्रकाश व अपर जिला जज,अध्यक्ष जिला विधिक सेवा प्राधिकरण श्वेता श्रीवास्तव के आदेश पर कॉलेज के बच्चों द्वारा इस रैली का आयोजन किया गया। 
     रैली का शुभारंभ  तहसीलदार जसवंतनगर भूपेंद्र विक्रम सिंह  और कालेज के प्रबंध निदेशक अनुज मोंटी यादव द्वारा संयुक्त रूप से हरी झंडी दिखाकर किया गया। रैली में बड़ी संख्या में स्कूल की छात्र-छात्राएं और शिक्षक गण मौजूद थे।      कार्यक्रम की अध्यक्षता सुघर सिंह ग्रुप के निदेशक डॉ संदीप पांडेय ने की। 
   इस दौरान पीएलबी  ने बताया कि जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की ओर से 15 सितंबर से 2 अक्टूबर तक ‘स्वच्छता ही सेवा’अभियान के तहत जिले के सभी ब्लॉक एवं पंचायत क्षेत्रों में स्वच्छता से संदर्भित विषय पर लोगों को जागरूक किया जा रहा हैं। 
    इस रैली के माध्यम से लोगों को स्वच्छ भारत अभियान, गीला सुखा कचरा के निष्पादन, रिसाईकल कर पुनः उपयोग, सिंगल यूज़ प्लास्टिक के विकल्प, खुले में शौच मुक्त भारत अभियान आदि के बारें में जानकारी दी।
साफ-सफाई के लिए बच्चे हुए जागरूक कार्यक्रम के अंतर्गत विद्यालय के बच्चों को साफ-सफाई के लिए जागरुक किया गया। शिक्षकों ने स्कूल के बच्चों को अपने आसपास साफ-सफाई ऱखने तथा दूसरे को भी प्रेरित करने का संकल्प दिलाया ।  बच्चों के बीच स्वच्छता से संबंधित विषय पर चित्रकला, स्लोगन, निबंध लेखन सहित अन्य तरह के प्रतियोगिता आयोजित किये गये। 
   ग्रुप के प्रबंध निदेशक अनुज मोंटी यादव ने जिला जज एवं अपर जिला सचिव को स्वच्छता अभियान कार्यक्रम के लिए सुघर सिंह ग्रुप का चुनाव करने के लिए धन्यवाद दिया।इस मौके पर ग्रुप के समस्त शिक्षक शिक्षिका मौजूद रहे।
____
*वेदव्रत गुप्ता
_____

Related Articles

Back to top button