दिल्ली पब्लिक स्कूल इटावा की छात्रा  श्रंगारिका ने क्वालीफाई की कैट परीक्षा

आई आई एम अहमदाबाद में लेगी एडमिशन

फोटो :- श्रृंगारिका गुप्ता
इटावा,18 मार्च। दिल्ली पब्लिक स्कूल की छात्रा श्रंगारिका गुप्ता ने प्रथम प्रयास में ही देश की प्रतिष्ठित कैट परीक्षा में सफलता प्राप्त कर अपने विद्यालय का मान बढ़ाया है । कैट परीक्षा में उसने 99.82 परसेंटाइल हासिल किया है ।
    फरवरी 2022 से ही उसने इस परीक्षा की तैयारी शुरू की थी। कटरा फतेह महमूद मोहल्ला  निवासी श्रंगारिका के पिता विजय भान गुप्ता एवं माता गीता गुप्ता दोनों ही व्यवसायी है ।
     कैट परीक्षा में सफल होने के उपरांत उसे देश के सभी बड़े आई.आई.एम. से प्रवेश के लिए काल आ रही है। श्रंगालिका को भारत सरकार द्वारा स्वीकृत राष्ट्रीय इंस्टीट्यूशनल रैंकिंग फ्रेमवर्क मे सर्वोच्च स्थान रखने वाले मैनेजमेंट कॉलेज आई.आई.एम. अहमदाबाद,कोलकाता,लखनऊ, इंदौर एवं कोझिकोड से एडमिशन का आमंत्रण प्राप्त हुआ है।
    उसने आईआईएम अहमदाबाद से एम.बी.ए. करने का फैसला लिया है।  श्रंगारिका ने बताया कि उसने नोएडा में नोकिया कंपनी में कार्यरत रहते हुए ही कैट एग्जाम की तैयारी शुरू कर दिया था। 
सुबह ऑफिस से लौटकर 2–3 घंटे रोजाना लगातार पढ़ाई की।
शनिवार एवं  रविवार को वे 7–8 घंटे पढ़ाई करती थी। श्रंगारिका अपनी सफलता का श्रेय भगवान,माता पिता,शिक्षक,बहनें और दोस्तो को देती है।
उसने वर्ष 2016 में डीपीएस इटावा से 12th में विज्ञान वर्ग में जिले में पहला स्थान  प्राप्त किया था। वर्ष 2021 में उसने एन.आई.टी. सूरत से द्वितीय स्थान के साथ बीटेक की डिग्री भी हासिल की है। सिंगार का को डीपीएस के चेयरमैन विवेक यादव,  प्रधानाचार्य भावना सिंह आदि ने बधाई संदेश भेजते हुए उसे अनेक सफलताओं की शुभकामनाएं दी हैं।
*वेदव्रत गुप्ता

Related Articles

Back to top button