टी20 बल्लेबाजी रैंकिंग में पहले स्थान पर इस भारतीय बल्लेबाज ने मारी बाज़ी

भारत के मध्यक्रम के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने बुधवार को जारी ताजा आईसीसी टी2ओ रैंकिंग में करियर के उच्च रेटिंग अंकों के साथ नंबर एक स्थान बरकरार रखा है।

रांची में न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत की चल रही श्रृंखला के पहले मैच के दौरान 47 रनों की तेज पारी खेलने के बाद सूर्यकुमार के 910 अंक है और बल्लेबाजों की टी20 रैंकिंग में शीर्ष पर बढ़त बनाए रखी।

भारतीय बल्लेबाज ने श्रृंखला के दूसरे मैच में नाबाद 26 रनों की पारी खेली थी जिससे 32 वर्षीय के रेटिंग अक 908 पहुंच गए। अब सूर्यकुमार के पास अहमदाबाद में होने वाले सीरीज के तीसरे और निर्णायक मैच में अपने रिकॉर्ड में सुधार करने का मौका होगा।  सूर्यकुमार पुरुषों के टी20आई बल्लेबाजों के लिए सर्वकालिक उच्चतम रेटिंग रखने की दौड़ में इंग्लैंड के बल्लेबाज डेविड मालन के करीब होंगे।

मालन ने 2020 में केप टाउन में 915 अंकों की रेटिंग हासिल की लेकिन सूर्यकुमार अब टी20आई बल्लेबाजों के लिए अब तक की दूसरी सबसे बड़ी रेटिंग रखते हैं। सूर्या के साथी वाशिंगटन सुंदर इस बीच 104वें स्थान पर पहुंच गए। न्यूजीलैंड के फिन एलन (आठ पायदान ऊपर 19वें स्थान पर) और डेरिल मिशेल (9 पायदान ऊपर 29वें स्थान पर) को भी फायदा हुआ है।

Related Articles

Back to top button