जी-20 अध्यक्षता और मिशन ‘लाइफ’ पर ब्रिटेन के किंग चार्ल्स तृतीय ने की पीएम मोदी से वार्ता

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को ब्रिटेन के किंग चार्ल्स तृतीय के साथ टेलीफोन पर बातचीत की। प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) की ओर से कहा कि इस दौरान जलवायु परिवर्तन, जैव विविधता का संरक्षण और उर्जा संक्रमण के वित्त पोषण के लिए संसाधनों से संबंधित मुद्दों पर चर्चा की गई।

इसके साथ भारत की जी-20 अध्यक्षता और मिशन ‘लाइफ’ पर भी बात हुई।भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को यूके किंग चार्ल्स तृतीय के साथ टेलीफोन पर बातचीत की। यूनाईटेड किंग का पद ग्रहण करने के बाद किंग चार्ल्स-III के साथ यह प्रधानमंत्री की पहली बातचीत हुई है।

पीएम मोदी और किंग चार्ल्स के बीच जलवायु कार्रवाई, जैव विविधता के संरक्षण और ऊर्जा परिवर्तन के वित्तपोषण के लिए अभिनव समाधानों से संबंधित मुद्दों पर चर्चा की गई।

भारत की G20 अध्यक्षता, मिशन LIFE की प्रासंगिकता पर बातचीत हुई। प्रधानमंत्री कार्यालय ने इसकी जानकारी दी है।पीएमओ ने कहा, दोनों नेताओं ने राष्ट्रमंडल देशों और इसके कामकाज को मजबूत करने के तरीकों पर विचारों का आदान प्रदान किया।

उन्होंने दोनों देशों के बीच एक जीवंत पुलस के रूप में कार्य करने और द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत करने में ब्रिटेन में भारतीय समुदाय की भूमिका की भी सराहना की।

 

 

 

 

Related Articles

Back to top button