इटावा जसवंत नगर प्रादेशिक विकास दल की ब्लॉक स्तरीय ग्रामीण खेलकूद प्रतियोगिता ग्राम सिरहॉल में स्थित ग्रामीण स्टेडियम में आयोजित की गई

जसवंतनगर ।युवा कल्याण एवं प्रादेशिक विकास दल की ब्लॉक स्तरीय ग्रामीण खेलकूद प्रतियोगिता ग्राम सिरहॉल में स्थित ग्रामीण स्टेडियम में आयोजित की गई।जिसमें 100 मीटर की फर्राटा दौड़ प्रिंस यादव ने जीत कर क्षेत्र के सबसे तेज धावक बनने का गौरव हासिल किया।

एथलेटिक्स की अन्य स्पर्धाओं में पुरुष वर्ग में 400 मीटर दौड़ में रिंकू ग्राम मानिकपुर वीबामऊ, 800 मीटर दौड़ में मनजीत ग्राम बीरमपुर तथा डेढ़ हजार एवं 3000 मीटर की लंबी दौड़ ग्राम सिरसा के शिवम यादव ने जीती। इसी प्रकार महिला वर्ग में 100 मीटर की फर्राटा दौड़ ग्राम सिरहोल की पूजा पाल 400 मीटर दौड़ ग्राम नया नगला की प्रीति तथा डेढ़ हजार मीटर की लंबी दौड़ ग्राम बीरमपुर की गौतमी ने जीती।

इसी प्रकार पुरुषों के गोला फेंक में ग्राम सिसहाट के सचिन, लंबी कूद में ग्राम जगसौरा के ओम बघेल ने जीत हासिल की। इसी प्रकार महिला वर्ग की गोला फेंक प्रतियोगिता में ग्राम सिरहौल की अनामिका तथा लंबी कूद प्रतियोगिता में ग्राम बीरमपुर की पूनम ने विजेता बनने का गौरव हासिल किया। क्षेत्र में पहली बार खेलकूद प्रतियोगिता में बालिकाओं की बड़ी संख्या में भागीदारी देखी गई।

इसी दौरान आयोजित की गई टीम स्पर्धाओं में कबड्डी में सिसहाट की टीम को हराकर बलरई की टीम विजेता बनी जबकि वॉलीबॉल में सिसहाट का दबदबा कायम रहा और सिसहाट क्लब, सिसहाट की टीम ने सरस्वती इंटर कॉलेज, सिसहाट की टीम को पराजित कर विजयश्री हासिल की। जूनियर बालक वर्ग की 100 मीटर दौड़ में ग्राम सरहौल के अनुज कुमार तथा 400 मीटर दौड़ में जिला के अखिल कुमार ने जीत हासिल की। बाद में सभी विजेता प्रतिभागियों को समारोह पूर्वक प्रमाण पत्र एवं पुरस्कार वितरण किया गया।

कार्यक्रम का शुभारंभ ग्राम प्रधान सिरहॉल श्रीमती ममता बघेल ने फीता काटकर किया इस दौरान उन्होंने कहा खेल जीवन में अत्यंत आवश्यक है खेलों से हमें आगे बढ़ने की प्रेरणा मिलती है। इस अवसर पर युवा कल्याण अधिकारी धीरेंद्र कुमार, ब्लॉक कमांडर दाताराम, युवक मंगल दल से जुड़े सुनील राठौर ,अवधेश राजपूत, सत्यप्रकाश, बॉर्बी राजपूत तथा पीटीआई राजेश जादौन, बलवीर सिंह यादव ,हरिओम, शाक्य देवेंद्र सिंह शिक्षक आदि बड़ी संख्या में ग्रामीण उपस्थित रहे।

फोटो- ग्राम सिरहौल की ग्रामीण स्टेडियम में एक महिला प्रतिभागी को विजेता बनने पर पुरस्कार प्रदान करते क्षेत्रीय युवा कल्याण अधिकारी धीरेंद्र कुमार।

Related Articles

Back to top button