बस स्टैंड वाली गली में  नई पाइप लाइन के लीकेज से हो रही पेयजल की बरबादी

 *डाली गई लाइन 8 दिन में ही लीक  *सभासद शेष कुमार बिल्लू ने की डीएम से शिकायत

फोटो :- सभासद शेष कुमार यादव बिल्लू
    जसवंतनगर(इटावा)। नगर के  मोहल्ला गुलाब बाड़ी रोडवेज बस स्टैंड के पास वाली गली में एक माह पूर्व  जल निगम इटावा द्वारा पाइपलाइन का विस्तार किया गया था एवं पेयजल के नए कनेक्शन कराए गए थे।
     मगर मात्र एक हफ्ते के अंदर ही  डाली गई पाइप लाइन  जगह-जगह बर्स्ट (फट) हो गई, जिससे हजारों लीटर पानी रोजाना बर्बाद हो रहा है।
   इस संबंध में इस वार्ड 21 के सभासद शेष यादव कुमार उर्फ बिल्लू ने जल निगम की लापरवाही को लेकर जिलाधिकारी इटावा अवनीश राय को ज्ञापन दिया है।
   सभासद बिल्लू यादव ने बताया कि  डाली गई पाइप लाइन घटिया स्तर की है और ज्वाइंट और घटिया स्तर के कनेक्शन किए गए है जिससे पाइप लाइन लीकेज  गई हैं।
    सभासद शेष कुमार बिल्लू यादव ने बताया है कि उन्होंने कई बार ठेकेदार एवं  जूनियर राजकुमार पटेल को सूचना दी  किंतु उनके द्वारा अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है अब तो उन लोगों ने मेरा फोन उठाना भी बंद कर दिया है। जिसके चलते निरंतर पानी बर्बाद हो रहा है। पाइपलाइन से जुड़े कनेक्शन में भी प्रेशर कम हो गया  है। उन्होंने जिलाधिकारी से अनुरोध किया है कि संबंधित अधिकारी  को आदेशित कर पाइपलाइन ठीक करवाने का कष्ट करें। ताकि पानी की बर्बादी को रोका जा सके।
______
 *वेदव्रत गुप्ता

Related Articles

Back to top button