समाजवादी पार्टी की  भगवान राम में  सदैव से अटूट आस्था  रही है : शिवपाल सिंह

     *हमारी सरकार ने जसवंत नगर की रामलीला को 5 करोड़ दिया था      * जसवन्तनगर  की रामलीला विश्व प्रसिद्ध है      *रामलीला समित ने शिवपाल का किया भव्य अभिनंदन

 फोटो :- जसवंत नगर की रामलीला में शिवपाल सिंह यादव का अभिनंदन किया जाता हुआ तथा राम रावण वध देखते हुए शिवपाल सिंह यादव
_________
जसवंतनगर (इटावा)। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव और क्षेत्रीय विधायक शिवपाल सिंह यादव ने रविवार को कहा है कि समाजवादी पार्टी और हम लोग भगवान राम  में पूरी आस्था और श्रद्धा रखते हैं।  हमारी सरकार  जब सत्ता में थी  मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और हमने जसवंत नगर की रामलीला के लिए 5 करोड़ रूपया स्वीकृत किया था।

इससे  यह विश्व प्रसिद्ध रामलीला मैदान लोगों की आस्था और श्रद्धा का पूरे देश में स्थान बन गया है  यहां लाखों लोग हर वर्ष यहां की सुप्रसिद्ध मैदानी रामलीला देखने आते हैं।

    उन्होंने कहा कि आज तक कोई भी भाजपा का  बड़ा नेता यहां की रामलीला का दर्शन करने नहीं आया, जबकि यह रामलीला विश्व प्रसिद्ध है।

उन्होंने कहा कि हमने इस वर्ष इस रामलीला में मैदाग के लिए अपनी धनराशि  से 25  लाख रुपए स्वीकृत किए हैं, जिससे  यहां का मैदानी रामलीला मैदान पक्का हो गया है ।अभी जो मैदान शेष रह गया है, उसके लिए भी हम धन  आवंटित करेंगे।

उन्होंने इस अवसर पर राम और रावण के बीच के युद्ध को देखा और कहा कि हम बचपन से ही यहां की रामलीला देखने आते रहे हैं । हर वर्ष आते हैं। नेताजी मुलायम सिंह को भी जसवंत नगर की रामलीला से बहुत लगाव था।

   ।उन्होंने कहा कि धर्म लोगों में प्रेम और सद्भाव बढ़ाने के लिए होता है, जबकि देश में  सत्ता सीन पार्टी लोगों को धर्म के माध्यम से बांटने में जुटी है।
    शिवपाल सिंह यादव के रामलीला मैदान पहुंचने पर रामलीला समिति ने उनका भव्य अभिवादन किया। उनके साथ आए जिला सपा अध्यक्ष प्रदीप  शाक्य  बबलू का भी रामलीला समिति ने अभिनंदन किया
    रामलीला समिति के कार्यकारी अध्यक्ष हीरालाल गुप्ता, प्रबंधक राजीव गुप्ता बबलू, संयोजक और विधायक प्रतिनिधि अजेंद्र सिंह गौर के अलावा रामलीला समिति के अन्य सदस्यों ने  उनका शानदार अभिनंदन किया। उन्हें रामलीला समिति की ओर से प्रतीक चिन्ह भेंट किया गया।
       इस अवसर पर अनिल कुमार अन्नू, राजेंद्र गुप्ता एडवोकेट, जितेंद्र यादव मोना, राहुल गुप्ता , आलोक गांगलस, किशन सिंह यादव मेंबर साहब,उमाशंकर एडवोकेट, रामनरेश यादव पप्पू, राजीव गुप्ता, विशाल गुप्ता, सचिन गुप्ता,विवेक रतन पांडे,डॉक्टर पुष्पेंद्र पुरवार, राहुल शाक्य राजकमल गुप्ता कोयला वाले, मयंक विधौलिया, अश्वनी पुरवार निखिल गुप्ता,शुभ गुप्ता प्रभाकर दुबे, प्रण उर्फ टीटू दुबे, तरुण मिश्रा, मुरली पाठक,धर्मेंद्र कुमार  चक व्यास रामकृष्ण दुबे, उमेश नारायण चौधरी,  यश दुबे श्रेयश मिश्र  आदि मौजूद थे।
____वेदव्रत गुप्ता

Related Articles

Back to top button