बैडमिंटन में हिंदू विद्यालय का दबदबा, पांच खिलाड़ी प्रदेश के लिए चयनित

*प्रिंसिपल संजीव कुमार ने जताया गर्व

फोटो :- प्रांतीय स्तर पर बैडमिंटन टूर्नामेंट खेलने के लिए इटावा टीम के लिए चयनित हिंदू विद्यालय इंटर कालेज जसवन्तनगर के खिलाड़ी प्रधानाचार्य संजीव कुमार आदि के साथ
__________
    जसवंतनगर (इटावा)। माध्यमिक विद्यालयों की बैडमिंटन प्रतियोगिता में नगर के हिंदू विद्यालय इंटर कॉलेज का दबदबा रहा है।बालिका वर्ग की टीम ने 6 जनपदों की टीमों के मध्य विजेता बनने का गौरव प्राप्त किया है।
     एस डी इंटर कॉलेज,इटावा में बुधवार को मंडलीय माध्यमिक विद्यालयी बैडमिंटन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था, जिसमें बालक, बालिका वर्ग की सीनियर, जूनियर एवं सब जूनियर वर्गों में कुल 6 जनपदों, जिनमे इटावा, कानपुर नगर, कानपुर देहात, कन्नौज, फर्रुखाबाद एवं औरैया की टीमों ने प्रतिभाग किया था।
    हिंदू विद्यालय इंटर कॉलेज जसवंत नगर की टीम ने जनपद इटावा की टीम के रूप में प्रतिभाग लेते हुए सीनियर बालिका वर्ग में कानपुर मंडल में प्रथम स्थान प्राप्त किया। इसी तरह सीनियर बालक वर्ग में  द्वितीय स्थान प्राप्त करने में सफलता प्राप्त की और कॉलेज के 5 बैडमिंटन खिलाड़ी प्रदेश स्तर पर खेलने जाएंगे।
  हिंदू विद्यालय इंटर कॉलेज जसवंत नगर की बालिका वर्ग की टीम में परी शुक्ला, सपना रानी, शुवी तथा बालक वर्ग में गोपाल वाजपेई, आयुष, शिवम एवं प्रियांशी श्रीवास्तव ने प्रतिभाग किया गया था।
     इनमें से प्रदेश स्तरीय प्रतियोगिता के लिए बालिका वर्ग में परी शुक्ला एवं सपना रानी तथा बालक वर्ग में गोपाल बाजपेई, आयुष एवं शिवम को चयनित किया गया है।
 यह खिलाड़ी प्रदेशीय प्रतियोगिता में 7 सितंबर से लेकर 10 सितंबर तक अमिताभ बच्चन स्टेडियम, प्रयागराज में अपना प्रदर्शन करेंगे।
हिंदू विद्यालय के प्रधानाचार्य संजीव कुमार ने विजेता खिलाड़ियों का माल्यार्पण कर स्वागत किया एवं उनकी सफलता की कामना की।  उम्मीद जताई कि वह प्रदेश स्तर की प्रतियोगिता में विजेता बनेंगे।
    इस अवसर पर कॉलेज के क्रीड़ा अध्यक्ष कौशलेंद्र सिंह यादव, डॉ अनिल पोरवाल, राजेश यादव, राधा कृष्ण कठेरिया, संदीप कुमार ,कुंवर नाहर सिंह, विजय कुमार उपाध्याय, अर्चना श्रीवास्तव आदि ने भी खिलाड़ियों की सफलता पर बधाई दी और उनकी निरंतर प्रगति की कामना की।
____
*वेदव्रत गुप्ता
____

Related Articles

Back to top button