“स्वधा हॉस्पिटल” के डॉक्टर्स ने किया दोनों घुटनों का सफल प्रत्यारोपण

     *निदेशक डॉक्टर अंजली यादव ने दी जानकारी       *करहल निवासी मरीज फरीद  को मिली नई जिंदगी

फोटो :- स्वधा हॉस्पिटल में डॉक्टर्स टीम घुटनों का प्रत्यारोपण करती, इनसेट में जानकारी देती हॉस्पिटल निदेशक डॉ अंजलि यादव
_________
जसवंतनगर(इटावा)। इटावा जिले में जसवंत नगर एक ऐसा स्थान चिकित्सा क्षेत्र में हो गया है जहां  जटिल से जटिल ऑपरेशन और रोगों के इलाज होने लगे है। जसवंत नगर के “स्वधा हॉस्पिटल” में यह सुविधाये उपलब्ध हो गई है।

     चौधरी सुघर सिंह ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशन्स द्वारा संचालित इस “स्वधा हॉस्पिटल” में घुटना प्रत्यारोपण का सफल आपरेशन करके हड्डी रोग के मरीजों के लिए एक नई उम्मीद जगाई है। 
    हॉस्पिटल की निदेशक डॉ अंजलि यादव ने  इस संबंध में जानकारी देते  बताया है कि अपने शहर में पहली बार हॉस्पिटल की विशेषज्ञ टीम द्वारा सफलता पूर्वक घुटना प्रत्यारोपण किया गया। 
   करहल निवासी फरीद अपने दोनों घुटनों की समस्या से ग्रस्त थे, जिसके चलते स्वधा हॉस्पिटल में उनके दोनों घुटनों का प्रत्यारोपण किया गया है। 
     सफल ऑपरेशन के बाद मरीज फरीद ने बताया है कि वह हॉस्पिटल के डॉक्टरस और उनकी टीम के व्यवहार और इलाज से पूर्णरूपेन से संतुष्ट है। उन्हें खुशी है कि अपने घर के पास ही  रहकर वह यह इलाज  सुविधा हासिल कर  सके। उनका अतिरिक्त व्यय बच गया है। 
    इस मौके पर स्वधा हॉस्पिटल निदेशक डॉ अंजलि यादव ने  बताया कि स्वधा हॉस्पिटल में सभी प्रकार की मेडिकल सुविधाओँ को उपलब्ध कराने को लेकर वह विशेष ध्यान दे रही हैं, ताकि आसपास के लोगों को अपने इलाज के लिए  कहीं और अन्य शहरों में परेशान न होना पड़े।  समय पर विशेषज्ञ डॉक्टर से उचित इलाज ले सकें। 
   ग्रुप के प्रबंध निदेशक अनुज मोंटी यादव ने वार्ड में जाकर मरीज फरीद का  हालचाल जाना और उसे विश्वास  दिलाया कि  वह पूरी तरह से स्वस्थ होकर फिर से अपने जीवन में नई ऊर्जा से कार्य करेंगे। उन्होंने कहा कि हॉस्पिटल का लक्ष्य बेहतर से बेहतर सेवा देना है। इस लक्ष्य को वह हर संभव उम्मीद के साथ पूरा करेंगे।
____
*वेदव्रत गुप्ता

Related Articles

Back to top button