बलरई थाना के दरोगा द्वारा दो लाख रिश्वत मांगे जाने से व्यक्ति की मौत 

    *एसएसपी ने सख्त कदम उठाते जांच बैठाई     *सीओ अतुल प्रधान को जांच सौंपी     * पीहर पुर गांव का मामला

*फोटो:- फाइल फोटो  स्वर्गीय लायक सिंह
______
 जसवंतनगर(इटावा)।बलरई थाने के एक दरोगा द्वारा मुकद्दमे में फाइनल रिपोर्ट लगाने के नाम पर दो लाख रुपए मांगने और  रिश्वत न मिलने पर आरोपी के घर चढ़ाई कर गाली गलौच करने, महिलाओं को बेइज्जत किए जाने से आहत आरोपी के पिता की मौत हो जाने के मामले की जांच एसएसपी संजय कुमार  वर्मा ने बैठा दी है । जांच सी ओ सैफई अतुल प्रधान को सौंपी गई है।
 यह मामला जसवन्तनगर इलाके के पीहरपुर गांव का है।यह गांव बलरई थाना क्षेत्र के अंतर्गत आता है।
    इस गांव के निवासी अवधेश कुमार पुत्र गंधर्व सिंह ने बाकायदा एसएसपी को शिकायती  पत्र दिया गया और कहा है कि 29 मई, 2024 को उसके चाचा लायक सिंह के पुत्र मोहन आदि के विरूद्ध थाना बलरई में रामबाबू आदि ने धारा 279,304, 504 और 506 आई पी.सी.में अभियोग पंजीकत कराया था। 
     बाद में वादी रामबाबू वअभियुक्त मोहन आदि के बीच भले लोगों ने राजीनामा करवा दिया गया था।इस राजीनामा की प्रति एसएसपी के  अलावा बलरई थाने में मय प्रार्थना पत्र व राजीनामे की छायाप्रति और हलफनामे के साथ दे दी गई थी।          बावजूद इस मामले के विवेचक थाना बलरई के दरोगा संजय यादव ने राजीनामा के प्रपत्रों को नकार दिया गया था। प्रार्थी के चाचा लायक सिंह से राजीनामा को मानकर अन्तिम आख्या लगाये जाने हेतु दो लाख रूपये की दरोगा ने सीधी मांग की गई थी।
  चाचा ने अपनी खराब आ्थिंक स्थिति के चलते  रुपए देने से जब साफ मना कर दिया तो विवेचक दरोगा संजय खुन्नस मान गया। 
 और 17जून2024 समय करीब 12 बजे दिन में और  फिर उसी दिन रात में करीब 9 बजे अपने हमराहियों आनन्द पाल, गौरव कुमार, राहुल भारद्वाज व आशु कुमार गाड़ी चालक के साथ लायक सिंह के घर पर दविश दी। गाली-गलौज व घर की महिलाओं से अभद्रता व धक्का- मुक्की  की। 
     चाचा लायक सिंह को गाली-गलौज करते बेइज्जत किया यह  सम्पूर्ण वाकिया सीसीटीवी में भी कैद है। चाचा लायक सिंह धक्का- मुक्की व गाली-गलीज से  इतने मानसिक  रूप से आहत हुए कि  रात में अचानक उनकी हालत खराब हो गयी और उनकी मौत हो गयी।        शिकायती पत्र को एसएसपी ने गंभीरता से लिया है और जांच बैठा दी है।
____
*वेदव्रत गुप्ता

Related Articles

Back to top button