स्वधा हॉस्पिटल में लगा स्वास्थ्य शिविर, 232 मरीजों की फ्री जांच

   *एक्स ब्लॉक प्रमुख संतोष यादव के जन्म दिन पर आयोजन     *,सात मरीजों की सर्जरी, 132 की फ्री जांच      *फ्री एक्सरे भी हुए

फोटो :- स्वधा हॉस्पिटल में आयोजित निशुल्क चिकत्सा शिविर का उद्घाटन करती ब्लॉक प्रमुख डॉक्टर अंजली यादव, एक मरीज को देखती हुई तथा डॉक्टर मरीज का परीक्षण करते हुए
______
     
जसवंतनगर (इटावा)। चौधरी  सुघर सिंह ग्रुप ऑफ़ इंस्टिट्यूशन द्वारा संचालित नगर के  अत्याधुनिक सुविधाओं से युक्त  “स्वधा हॉस्पिटल” में मंगलवार को एक निशुल्क चिकित्सा शिविर का आयोजन किया  गया, जिसमें 232 से ज्यादा मरीजों ने विशेषज्ञ चिकित्सकों से अपना परीक्षण कराया। 
     यह निशुल्क चिकित्सा शिविर  स्वधा हॉस्पिटल के संस्थापक प्रोफेसर डॉक्टर बृजेश चंद्र यादव की धर्मपत्नी और मैनेजिंग डायरेक्टर अनुज  मोंटी  यादव की मांश्री श्रीमती संतोष यादव के जन्मदिन के उपलक्ष में आयोजित किया गया था।
     उल्लेखनीय है कि श्रीमती संतोष यादव कई वर्षों तक जसवंत नगर ब्लॉक की ब्लॉक प्रमुख भी रही हैं। 
 स्वधा हॉस्पिटल में आयोजित यह निशुल्क चिकित्सा शिविर प्रातः 9 बजे आरंभ हुआ, जिसका उद्घाटन ब्लॉक प्रमुख डॉक्टर अंजली यादव ने भगवान गणेश की पूजा अर्चना तथा ऑपरेशन थिएटर का फीता काटकर किया। भीषण गर्मी के बावजूद बड़ी संख्या में मरीज पहुंचने शुरू हो गए थे। जिनको देर शाम 6 बजे तक लगातार 9 घंटे तक बारी बारी से देखा जाता रहा। 
    इस चिकित्सा शिविर में एक दर्जन से ज्यादा विशेषज्ञ डॉक्टर मौजूद थे। इन डॉक्टरों में बाल रोग विशेषज्ञ, हड्डी रोग विशेषज्ञ, हृदय रोग विशेषज्ञ, गैस्ट्रो रोग विशेषज्ञ ,नेत्र रोग विशेषज्ञ तथा मेडिसिन के डॉक्टर मौजूद रहे। 
     मैनेजिंग डायरेक्टर अनुज मोंटी यादव ने बताया है कि इस स्वास्थ्य शिविर में कुल मिलाकर 232 से ज्यादा मरीज देखे गए, जिनमें से 12 को सर्जरी के लिए भर्ती कराया गया। 112 मरीजो की पैथोलॉजिकल जांच की गई। इसके अलावा 37 मरीजों के निशुल्क एक्सरे किए गए।
    उन्होंने बताया कि स्वधा हॉस्पिटल अत्याधुनिक चिकित्सा सुविधाओं से लैस है। इस वजह से आज आयोजित चिकित्सा  शिविर में बड़ी संख्या में मरीजों ने आकर अपने  टेस्ट कराये। और निशुल्क दवाएं और निशुल्क टेस्ट की सुविधा प्राप्त की। उन्होंने कहा कि मरीजों के लिए हम कृत संकल्पित हैं।  जसवंत नगर में किसी भी मरीज को गंभीर बीमारी के कारण कहीं भटकना नहीं पड़ेगा।   इस अवसर पर डॉक्टर भुवनेश यादव हनी यादव , डॉ संदीप पांडे, आशीष यादव, गौरव यादव के अलावा मेडिकल स्टाफ भी मौजूद रहा। 
*वेदव्रत गुप्ता
___
____

Related Articles

Back to top button