रिचार्ज के नाम पर महिला से एक लाख ठगे,वेबसाइट के खिलाफ मामला दर्ज

जसवंतनगर(इटावा)।एक महिला से  एक वेबसाइट ने रिचार्ज के नाम पर   कमीशन के रूप में  चार बार अलग अलग ट्रांजैक्शन कराते हुये एक लाख रूपये खाते से पार कर लिए और महिला को ऑनलाइन ठगी  का शिकार बना लिया।
   जसवंत नगर पुलिस ने महिला की तहरीर के आधार पर धारा 420 तथा सूचना प्रौधागिकी अधिनियम 66 डी के तहत वेबसाइट धारक के विरूद्व मामला दर्ज  किया है। 
       शुभा कटियार पुत्री अनिल कटियार मूल निवासिनी कानपुर एवं जसवंतनगर में अंडावली गांव में प्राइमरी स्कूल की शिक्षिका है। कस्बे के  लुदपुरा  महल्ले में  किराए पर रहती है।आईआर करते उसने कहा है की मेरा एसबीआई बैक में सेबिग खाता 39988416508  है,से एक वेबसाइट ने वर्क फ्रम होम के नाम पर धोखाधडी की है। 
    उक्त वेबसाइट ने रिचार्ज करवाने के बहाने पैसे लिये और फिर कमीशन के नाम पर पैसे ब्लाॅक करके आर्डर का टारगेट दिया। मैने आईपी कार्ड मिशन वेबसाइट पर एक लाख के ट्रांजैक्शन को चार चैनलो में क्रमशः 100, 200, 400, 500 में रिचार्ज करवाया। उनका अंतिम टारगेट 168000 का था।           जब मैने एक लाख ट्रांजैक्शन कर लिया, लेकिन 68000 का ट्रांजैक्शन नही कर पायी। इसके बाद मैने पूरा पैसा वापस करने का आग्रह किया।  तो  टारगेट पूरा न होने के कारण पूरा पैसा ब्लाॅक कर दिया। 
   शुभ्रा  कटियार ने इस धोखाधडी एवं ठगी की शिकायत साइबर क्राइम इटावा मे दर्ज करवायी। पुलिस ने शनिवार देर शाम मामला दर्ज कर प्रकरण की जांच शुरू कर दी है।
_____वेदव्रत गुप्ता

Related Articles

Back to top button