डिंपल को भारी जीत दिलाने के लिए अब मांगे जा रहे द्वार-द्वार वोट

फोटो:- जसवंत नगर कस्बा में द्वार द्वार वोट मांगते सपा के कार्यकर्ता गण, स्वयं पालिका अध्यक्ष सत्यनारायण शंखवार  भी जुटे हैं, अभियान में 
 
  जसवंतनगर (इटावा)। मैनपुरी लोकसभा सीट के लिए मतदान में तीन दिन शेष रहने के साथ ही समाजवादी पार्टी कार्यकर्ताओं ने अपने उम्मीदवार डिंपल यादव के लिए द्वार द्वार वोट मांगने का अभियान  और तेज कर दिया गया है। 
     
{“remix_data”:[],”remix_entry_point”:”challenges”,”source_tags”:[],”origin”:”unknown”,”total_draw_time”:0,”total_draw_actions”:0,”layers_used”:0,”brushes_used”:0,”photos_added”:0,”total_editor_actions”:{},”tools_used”:{“transform”:1,”adjust”:1},”is_sticker”:false,”edited_since_last_sticker_save”:true,”containsFTES
जसवंतनगर नगर भारतीय जनता पार्टी, समाजवादी पार्टी और बसपा तीनो के लिए बहुत ही महत्व रखता है। कुल मिलाकर 21  बूथों पर यहां के करीब 22 हजार से ज्यादा वॉटर मतदान करने के लिए पंजीकृत हैं। इनमें सिसहाट गांव के बूथ भी शामिल है। करीब 10,000 महिला वोटर हैं। 
 चूंकि जसवंत नगर, नगर की मतदाता सूची में 25 परसेंट तक मतदाता अपने-अपने गांवों में भी वोट करते हैं। इसलिए वह मतदान के दिन गांव  चले जाते हैं। फिर भी जसवंत नगर नगर  से समाजवादी पार्टी को पिछले लोकसभा और विधानसभा  चुनावों में लीड मिलती रही है। 
    लोकसभा उपचुनाव में डिंपल यादव को जसवंत नगर नगर में 3800 वोटो की लीड मिली थी, जबकि विधानसभा चुनाव में शिवपाल सिंह यादव को मात्र 2800 वोटो की लीड ही नगर से मिली थी। 
    इस मैनपुरी संसदीय सीट के लोकसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी ने डिंपल यादव की नगर से जीत की लीड बढ़ाने के लिए इस बार  नियोजित द्वार द्वार प्रचार अभियान चलाया है। पिछले एक हफ्ते से नगर सपा अध्यक्ष राहुल गुप्ता, पालिका अध्यक्ष सत्यनारायण संखवार, वरिष्ठ सभासद राजीव यादव,सेक्टर प्रभारी सुभाष गुप्ता, महासचिव राशिद सिद्दीकी, नरेंद्र यादव कार्यालय प्रभारी  और  वार्डों  के सभासदों के नेतृत्व में रोजाना सुबह और शाम द्वार द्वार वोट  मांगे जा रहे हैं। इस बार वोट मांगने का तरीका बदला गया है। 
     एक दिन पहले ही समाजवादी पार्टी के मीडिया प्रभारी आलोक (अभिषेक) गांगलस सोशल मीडिया पर मोहल्ला  वाइज प्रोग्राम घोषित कर देते हैं ,जिससे उन मोहल्लों के कार्यकर्ता द्वार द्वार  मांगे जा रहे  वोट के अभियान में शामिल होकर काफी भीड़ बढ़ाते हैं ।
     राहुल गुप्ता ने बताया कि लुधपुरा, मोहन की मढैया, गुलाब बाड़ी, लोहा मंडी जैसे क्षेत्र के मतदाताओं को पार्टी से और मजबूती से  जोड़ने के लिए हम लोग इस बार ज्यादा मशक्कत कर रहे हैं। हमारा लक्ष्य है कि जसवंत नगर से ही डिंपल यादव को 6000 वोटो से ज्यादा की लीड मिले।
   उन्होंने कहा कि इस बार रामलीला मैदान में हुए कार्यकर्ता सम्मेलन तथा नगर से सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के निकलने, बाजार में लोगों से खुलकर मिलने हमारे और वेद व्रत गुप्ता के घर जाने से बहुत से लोगों पर अच्छा प्रभाव पड़ा है। डिंपल यादव और शिवपाल सिंह यादव ने अहीर टोला में, जो सभा की है उसमें जुटी भीड़ भी काफी प्रवाभी रही है।  लोग नेताजी के जमाने की तरह  ही अब अखिलेश और शिवपाल से जुड़ाव बनाना चाहते हैं। डिंपल को भी भारी जीत दिलाना चाहते हैं। 
      उन्होंने बताया कि डिंपल यादव स्वयं 5 मई को जसवंत नगर कस्बे में रोड शो करने का प्रोग्राम बना रही है। आज या कल में उनका प्रोग्राम फाइनल हो जाएगा।
     शुक्रवार सुबह लुधपुरा, रेल मंडी, नदी पुल रोड आदि इलाकों में समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं के द्वारा द्वार -द्वार वोट मांगने के अभियान के दौरान रैली जैसा माहौल था, जिस समय टीचर्स कॉलोनी में वोट मांगने सपा के कार्यकर्ता पहुंचे, उस दौरान गली पूरी भर गई।  एक रैली जैसा माहौल था।
     कार्यकर्ता डिंपल यादव, अखिलेश यादव, शिवपाल सिंह यादव  की जिंदावाद के नारे गूंजाते  हुए द्वार द्वार महिलाओं और बुजुर्गों के पैर छूकर वोट मांग रहे थे ।पत्रकार वेदव्रत गुप्ता, डॉक्टर कन्हैया लाल शाक्य, पूर्व चेयरमैन अमर नाथ गुप्ता के घर भी वोट मांगने पहुंचे।।
     वोट मांगने के दौरान राशिद सिद्दीकी,वरिष्ठ सभासद राजीव यादव, सुभाष गुप्ता, रामनरेश यादव पप्पू आरा  मशीन वाले,सांसद प्रतिनिधि हाजी मोहम्मद शमीम, रघुवीर सिंह यादव, आलोक गांगलस, हेमू शाक्य,  दिलीप कुमार,  शेष कुमार यादव बिल्लू, गंगा सिंह शाक्य, विनोद जैन, सतीश चिक ,अंकित कुमार ,सुधीर यादव, सुभाष कठेरिया, मोहित शाक्य ,सुमित  गिहार आदि शामिल थे।
     नगर में सपा महिला सभा की कार्यकर्ता भी सत्यवती यादव के नेतृत्व में द्वार द्वार महिलाओं से वोट मांग रहे हैं।
______
*वेदव्रत गुप्ता

Related Articles

Back to top button