बाल संसद के सदस्य  मतदाताओ को  करेंगे मतदान  के लिए प्रेरित            

  फोटो :- मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए संबोधित करते सीडीओ और मौजूद शिक्षक गण
____
___________                   
जसवन्तनगर (इटावा)।सामान्य लोकसभा निर्वाचन में मतदान प्रतिशत में बढ़ोत्तरी हेतु जनपद में स्वीप कार्यक्रम के अन्तर्गत मतदाता जागरूकता कार्यक्रम  जारी है ।              मंगलवार को विकासखण्ड जसवन्तनगर में  50% से कम मतदान प्रतिशत वाले बूथों की समीक्षा हेतु ग्राम पंचायत में संचालित परिषदीय प्रधानाध्यापक संकुल शिक्षक सचिव के साथ मुख्य विकास अधिकारी अजय कुमार गौतम  की अध्यक्षता में समीक्षा बैठक आयोजित की गई ।
                   

सम्बंधित ग्राम पंचायत के प्रधानाध्यापको से कम मतदान के कारणो को जाना और प्रधानाध्यापको सम्बन्धित पंचायत में अधिक से अधिक मतदान कैसे हो के लिए कार्ययोजना तैयार कर मतदाताओं को वोट डालने हेतु प्रेरित करने को कहा।

मुख्य विकास अधिकारी ने बताया जसवन्तनगर क्षेत्र के अन्तर्गत आने वाले बूथों पर 70% मतदान का लक्ष्य निर्धारित है, जिसके लिए प्रधानाध्यापक और सचिव को निर्देशित किया है।
     उन्होंने बताया विद्यालय में गठित बाल संसद के सदस्यों की टोली घर घर जाकर महिलाओं, बुजुर्ग नौजवानों को वोट के उपयोग का महत्व बतायेगी और मतदान वाले दिन यह टोली सुबह और शाम को प्रत्येक घर पर मतदान करने का सन्देश देंगे।
      इस समीक्षा बैठक में ब्लाक के शिक्षाधिकारी नवाब वर्मा  ने मुख्य विकास अधिकारी को आश्वस्त किया कि उनके बताए गये निर्देशो का पालन कर जसवन्तनगर जनपद में सर्वाधिक मतदान प्रतिशत वाला ब्लाक बनेगा।
     कार्यक्रम  में  जिला पंचायत राज अधिकारी  बनवारी सिंह, जिला विद्यालय निरीक्षक  मनोज कुमार, खंड विकास अधिकारी जसवंतनगर स्वेता गर्ग, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी डॉ राजेश कुमार, सहायक नोडल  अधिकारी स्वीप मुकेश कुमार,  खंड शिक्षा अधिकारी नवाब सिंह वर्मा  एस. आर. जी. संजीव चतुर्वेदी, जिला स्काउट शिक्षक अच्युत कुमार  उपस्थित रहे।
  *वेदव्रत गुप्ता
____

Related Articles

Back to top button