राधा गोविंद कॉन्वेंट स्कूल के वार्षिकोत्सव में बच्चों ने पेश किए मनोहारी कार्यक्रम

      *राम आए हैं, कार्यक्रम से माहौल धर्ममय         *फर्राटेदार अंग्रेजी के साथ हनुमान  चालीसा गायन

फोटो:- कार्यक्रम का दीप प्रज्वलन कर उद्घाटन करते मुख्य अतिथि एसएचओ कपिल दुबे, ए बी एस ए ग्रीस कुमार आदि, कार्यक्रम पेश करते बच्चे
_______
     जसवंतनगर(इटावा)।श्री राधा गोविंद कान्वेंट स्कूल के बच्चों द्वारा अपने बर्षिकोत्सव  कार्यक्रम के जरिए सोमवाडीर की शाम यहां नगर को मनोहारी बना दिया।
     बच्चों के रंगारंग का कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि के रूप में पधारे थाना प्रभारी निरीक्षक जसवंत नगर कपिल दुबे  और खंड शिक्षा अधिकारी गिरीश कुमार द्वारा मां सरस्वती का पूजन एवं दीप प्रज्वलित  करके किया 
       
मुख्य अतिथि  कपिल दुबे ने इस अवसर पर कहा कि अंग्रेजी शिक्षा के साथ भारतीय संस्कृति सभ्यता भी बहुत आवश्यक है और मुझे खुशी है कि यह विद्यालय इस दिशा में बढ़ चढ़कर कार्य कर रहा है।  उन्होंने कहा कि स्कूल में बच्चों को मजबूत बनाने की भी शिक्षा दी जानी चाहिए, ताकि वह किसी भी परिस्थिति से मुकाबला करने में सक्षम बने। उन्होंने कहा कि यदि हमारे बच्चे मजबूत होंगे, तो कानून व्यवस्था आगे अवश्य मजबूत  बनेगी।       
  उन्होंने अभिभावकों को पुलिस द्वारा जारी विभिन्न मोबाइल नंबरों को भी बताया, जो बच्चों को याद कराये जाने चाहिएं, ताकि समय पर सुरक्षा की दृष्टि से काम आ सके।
 
खंड शिक्षा अधिकारी गिरीश कुमार  बोले  कि विद्यार्थी पढ़ाई के साथ ही अन्य गतिविधियों में भी भाग ले रहे हैं, यह शिक्षा की परिपूर्णता को दिखलाता है। पालिका अध्यक्ष सत्यनारायण शंखवार ने कार्यक्रम में मौजूद रहकर स्कूल के बच्चों को आशीर्वाद दिया।
     
सरस्वती वंदना के साथ शुरू हुए वार्षिकोत्सव में. सबसे पहले लघु नाटिका के जरिए राम आए हैं की प्रस्तुति बच्चों ने पेश की  जिसमे राम जन्म, सीता हरण, रावण वध लीलाएं प्रदर्शित की गईं। ..
       
सांस्कृतिक कार्यक्रमों में क्रमवार “मेरा जूता है जापानी, …जय गणेशा देवा, नन्हे मुन्ने बच्चों का रैम्प वॉक, माय फ्रेंड गणेशा, बरसो  री मेघा, ताइक्वांडो फाइट एक्ट, झूम बराबर झूम, जैसी करनी वैसी भरनी, लुंगी डांस , जुबी जुबि डांस आदि और सबसे अंत में आयोजित संपूर्ण रामायण ने सभी मंत्र मुग्ध कर दिया,। 
       
निदेशक श्याम मोहन गुप्ता ने इस अवसर पर अतिथियों और अभिभावकों का स्वागत करते कहा कि  हमारा उद्देश्य शुरू से  रहा कि विद्यालय के बच्चे जितनी फर्राटेदार अंग्रेजी बोलें उतनी ही लय  के साथ  श्री हनुमान चालीसा का पाठ भी करें। यह उद्देश्य आज पूरा होता दिख रहा है। हमारे स्कूल के बच्चों को वैदिक मंत्र भी कंठस्थ हैं। अपनी संस्कृति और सभ्यता  का ज्ञान भी हमारे बच्चे स्कूल में पाते हैं। हमारा लक्ष्य प्रोफेसनल नही है, बल्कि बच्चों  का सर्वांगीण विकास और उनको मजबूत हर स्तर पर बनाना है ।
   प्रधानाचार्य शुभ्रा चतुर्वेदी ने इस अवसर पर सभी को आश्वस्त किया कि आपके बच्चों को हम पूरी तरह शिक्षित और सामाजिक बनायेगे। सभी अतिथियों का स्वागत चेयरमैन गणेश यादव, दीपशिखा गुप्ता  आदि ने किया। 
          इस अवसर पर अतिथि के रूपमें डिस्ट्रिक्ट  टाई क्वांडॉ प्रमुख शिवजीत द्विवेदी , वेदव्रत गुप्ता, हरिमोहन राजपूत, प्राथमिक शिक्षक संघ अध्यक्ष जितेंद्र यादव, डायट प्रवक्ता मनोज यादव,  जवाहर लाल शाक्य, योगेश यादव, बलबीर सिंह, मनोज गुप्ता, राजवीर सिंह, नरेंद्र सर आदि उपस्थित रहे।
        कार्यक्रम को सफल बनाने में अंकित शाक्य, कंचन सिंह, निखिल दुवे, गायत्री दीक्षित, सोहिनी भदौरिया,सूरज प्रजापति, संबुल खान, रिया गुप्ता, कुंती यादव आदि शिक्षक शिक्षिकाओं का विशेष रुप से योगदान रहा।
____
*वेदव्रत गुप्ता

Related Articles

Back to top button