शिवपाल सिंह यादव ने हाजी अहसान को सैफई बुलाकर दूर की गलतफहमियां

फोटो:- सैफई में शिवपाल सिंह यादव और हाजी मोहम्मद अहसान के बीच बातचीत होती हुई
     
जसवंतनगर (इटावा)। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव और क्षेत्रीय विधायक शिवपाल सिंह यादव ने शुक्रवार को हाजी मोहम्मद अहसान को बुलाकर उनकी पार्टी के प्रति निष्क्रियता और नाराजगी को दूर करने का प्रयास किया।

     हाजी मोहम्मद अहसान को शिवपाल सिंह यादव ने विशेष दूत भेजकर सैफई बुलाया था।  शिवपाल सिंह ने अपने आवास पर उनसे काफी देर वार्ता की। 
     उल्लेखनीय है कि मोहम्मद अहसान एक बड़े अंतराल तक जसवंतनगर में शिवपाल सिंह यादव के विधायक प्रतिनिधि रहे थे। मगर निकाय चुनाव के समय उन्हें इस पद से मुक्त कर दिया गया था। उनकी जगह अजेंद्र सिंह गौर को जब विधायक प्रतिनिधि बना दिया गया, तो अहसान को काफी बुरा लगा था। वह पार्टी कार्यक्रमों के प्रति निष्क्रीय हो गए थे। पार्टी कार्यक्रमों में  भी हिस्सा नहीं ले रहे थे।न ही उन्होंने  शिवपाल सिंह यादव से मुलाकात ही इस दौरान की।
    दरअसल में हाजी मोहम्मद अहसान मुस्लिम समाज में एक अहम व्यक्ति हैं, वह नगर पालिका के सभासद रहने के साथ ही पालिका उपाध्यक्ष पद पर भी रहे थे। मुस्लिम समाज के वह इंतजामियां अध्यक्ष पद पर भी हैं।  हर चुनाव में  वह समाजवादी पार्टी से अल्पसंख्यक मतदाताओं को जोड़ते रहे हैं। उनका यहां की गोले वाली मस्जिद के  इमाम मौलाना कमालुद्दीन से कुछ मुद्दों पर मनो मालिन्य शुरू हुआ था, इस वजह से वह काफी विवादास्पद भी हो गये थे। संभवतः इसी वजह से शिवपाल सिंह यादव ने उन्हें अपने विधायक प्रतिनिधि पद से हटा दिया था। विधायक प्रतिनिधि पद से हटे 6 महीने के लगभग हो चुके हैं और इस बीच दोनों के मध्य कोई मुलाकात  भी नहीं हुई ।अहसान भी इस बात पर अड़े थे कि जब तक शिवपाल सिंह उन्हें नहीं बुलाएंगे, वह उनसे नहीं मिलेंगे।
     शुक्रवार को दोनों के मध्य दिल से हुई मुलाकात के बाद अहसान ने बताया कि शिवपाल सिंह यादव ने उन्हें बहुत सम्मान दिया और लोकसभा चुनाव में उनके सहयोग की अपेक्षा की है। साथ ही उन्हें आश्वस्त किया है कि शीघ्र ही उन्हें पार्टी में बड़ी जिम्मेदारी सौंपी जाएगी । अहसान ने यह भी बताया कि वह कभी शिवपाल सिंह या समाजवादी पार्टी से नाराज नहीं हो सकते हैं ।वह पार्टी के लिए पूरे तन ,मन, धन से कार्य करेंगे तथा चुनावों में पूरा सहयोग करेंगे। शिवपाल सिंह यादव से मोहम्मद अहसान की मुलाकात के दौरान पूर्व सभासद मजरुल्लाह लड्डन भी विशेष तौर से मौजूद थे।
_____वेदव्रत गुप्ता

Related Articles

Back to top button