डिवाइन लाइट पब्लिक इण्टर कालेज में हुआ विद्यार्थीयों हेतू कैरियर काउंसलिंग का आयोजन*

*डिवाइन लाइट पब्लिक इण्टर कालेज में हुआ विद्यार्थीयों हेतू कैरियर काउंसलिंग का आयोजन

इटावा, आज दिनांक 05 दिसम्बर को जिले के प्रतिष्ठत विद्यालय डिवाइन लाइट पब्लिक इण्टर कॉलेज में वरिष्ठ वर्ग के छात्र/छात्राओं के लिए कैरियर काउंसलिंग का आयोजन किया गया। इस कार्यशाला में नोइडा व गुना (मध्य प्रदेश) के जेपी युनिर्वसिटी के अध्यापक व रिसोर्स पर्सन ने छात्र/छात्राओं को भविष्य में अपने कैरियर चुनाव करते समय किन-2 महत्वपूर्ण बातों पर ध्यान देना चाहिए इस विषय में बहुत ही विस्तार से बताया।

कार्यशाला में विद्यालय के प्रबन्धक श्री रामनरेश यादव ने कहा की आज के इस आधुनिक युग में सही कैरियर का चुनाव करना एक बहुत ही कठिनाई का काम है। एक अच्छा कैरियर का चुनाव एक सुनहरे भविष्य की बुनियाद है। उन्होने आये हुये रिसोर्स पर्सन्स का इस सफल आयोजन के लिए धन्यवाद दिया।

विद्यालय के प्रधानाचार्य श्री मनोज एम एस ने सभी छात्र/छात्राओं को इस महत्वपूर्ण कार्यशाला के महत्व को समझाया और कहा आज के इस कॉम्पटीशन वाले समय में एक सही कैरियर का चुनाव करना एक बहुत ही जरूरी विषय है। उन्होने कहा की विद्यालय में समय समय पर इस तरह के कार्यशाला जो की विद्यार्थीयों के लिए बहुत ही लाभप्रद है इसका आयोजन होता रहता है। विद्यार्थीयों का भविष्य बेहतर एवं मजबूत बनाने हेतू इस कार्यशाला में शिक्षा जगत के बहुत ही कुशल एवं अनुभवी रिसोर्स पर्सन्स को आमंत्रित किया गया।

इस कार्यशाला में डा0 ंअभिषेक शुक्ला, डा0 राम कुमार व डा0 रोहित मिश्रा ने रिसोर्स पर्सन्स की भूमिका निभाई । इनमें डा0 राम कुमार व डा0 रोहित मिश्रा देश के प्रतिष्ठित संस्थान आई आई टी से शिक्षण प्राप्त किये हुये है व डा0 अभिषेक ने लंदन से एम बी ए किया है।

कार्यशाला बहुत ही ज्ञान वर्धक व रोचक रही। इस कार्यशाला की सराहना सभी विद्यार्थीयों ने की।
कार्यशाला में श्री शैलैन्द्र चौधरी, श्री श्रवण मिश्रा, श्री राघवेन्द्र यादव, श्री जयवीर सिंह, श्री अशोक मिश्रा, श्री बृजेन्द्र कुमार, श्री अनिल जादौन, श्री विपिन यादव, श्री अंशुल, श्री अरूण ,गणेश अवस्थी, श्री अतुल कुमार, श्रीमती रानी शाक्य, कु0 सपना पाल, श्रीमती प्रियंका, श्रीमती रेखा यादव, श्रीमती रेखा यादव, श्रीमती सुषमा यादव, कु0 रागिनी वर्मा, श्रीमती दीपाली, श्री देवाशुं, रहे।

Related Articles

Back to top button