दो बार सभासद रहे विमल जैन ने फांसी लगाकर आत्महत्या की

फोटो:- फाइल फोटो पूर्व सभासद विमल कुमार जैन
_______

जसवंतनगर (इटावा)। नगर के पूर्व सभासद विमल कुमार जैन ने सोमवार शाम फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली ।वह 54 – 55 वर्ष उम्र के थे।

      विमल जैन द्वारा इस तरह मौत को गले लगाने से पूरे जैन मोहल्ला में शोक की लहर फैल गई। उन्होंने अपने घर में छत पर स्थित एक कमरे में फांसी लगाई गई, उनके फांसी लगाने की भनक पत्नी को लगी तो उन्होंने शोर मचाया और लोग आनन फानन में उन्हें फांसी से उतार कर डॉक्टर के पास ले गए ,जिन्होंने उन्हे मृत घोषित कर दिया।
    विमल जैन, सपा नेता स्वर्गीय इंद्रसेन जैन के पुत्र थे। सन 2012 से लेकर 2022 तक निरंतर दो बार जैन मोहल्ला वार्ड से सभासद चुने गए थे। काफी समाजिक व्यक्ति होने के साथ जैन समाज के कई पदों पर भी आसीन रहे थे। 
      पहले वह जसवंत के सदर बाजार में बूरा ,बताशा और चीनी का काम करते थे, मगर  उनको व्यापार में लगातार घाटा होने के कारण उनके द्वारा दुकान बंद कर दी गई थी।
         कुल मिलाकर उनके तीन बेटों में  से दो की सपा शासन में कोऑपरेटिव में नौकरी लग गई थी। इस वजह से वह निश्चिंत जीवन जी रहे थे। 
     बताते हैं कि एक बेटे की नौकरी में कोई सरकारी अड़ंगा आया, जिस वजह से वह नौकरी से हट गया, उससे उन्हे काफी बड़ा सदमा लगा था और वह डिप्रेशन में रहते थे। विमल जैन के निधन की खबर सुनकर बड़ी संख्या में लोग उनके जैन मोहल्ला स्थित आवास के सामने एकत्रित हो गए हैं।
_____ 
*वेदव्रत गुप्ता
 

   

Related Articles

Back to top button