रंगारंग कार्यक्रमों के साथ सेंट पीटर्स का ‘सिल्वर जुबली सेलिब्रेशन’ हुआ आयोजित

   *सेंट पीटर्स से जुड़ी हस्तियां पधारीं    *पूर्व प्रिंसिपलों और मैनेजर का सम्मान

फोटो:-रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत करते सेंट पीटर्स स्कूल के बच्चे तथा कार्यक्रम के मुख्य अतिथि आगंतुक जनों  को संबोधित करते हुए
______

   
जसवंतनगर (इटावा)। नगर के सेंट पीटर्स सीनियर सेकेंडरी स्कूल में सोमवार शाम को रंगारंग और शानदार सिल्वर जुबली सेलिब्रेशन का आयोजन हुआ ,जिसमें पहुंचे सैकड़ो अभिभावक तथा आमंत्रित जन बच्चों के कार्यक्रम देखकर मंत्र मुग्ध हो गए। 3 घंटे से ज्यादा चले इस सेलिब्रेशन कार्यक्रम में सेंट पीटर्स स्कूल से जुड़ी कई हस्तियां भी पधारी थी।

    कार्यक्रम का उद्घाटन दीप प्रज्वलन करने के साथ मेट्रोपॉलिटन आर्च बिशप ऑफ चंगनाचेरी डॉक्टर  राफिमजली, आर्चविशप इमेरिटस आफ आगरा अल्बर्ट डिसूजा, आंगजिलरी विशप आफ इटावा – जयपुर थॉमस पाडियथ, सुपीरियर जनरल सिस्टर जसिंथा सिबेस्टियन एन. एस. आदि ने किया।
   कार्यक्रम की शुरूआत चंद्रयान का मॉडल शानदार ढंग से उतारने के साथ स्टेज का परदा खुला और  कार्यक्रम आरंभ हुए। सेंट पीटर्स स्कूल के प्रिंसिपल फादर थॉमस एजीकार्ड द्वारा बुके ,फूलमालाओं और मोमेंटोज से सभी अतिथियों का अभिनंदन किया गया।
   मुख्य अतिथि डॉक्टर राफिमजली ने अपने उद्बोधन में सभी बच्चों और शिक्षकों का आभार व्यक्त करते  कहा कि जिस उद्देश्य से इस संस्था को यहां खोला गया था, वह उद्देश्य परवान चढ़ा है और वह कार्यक्रमों को देखकर अत्यंत प्रसन्न है। सभी को बधाई देते हैं।
      इसी के साथ स्कूल के बच्चों के रंगारंग और मनमोहित करने वाले एक से बढ़कर एक मंचीय कार्यक्रम आरंभ हुए। उपस्थित भीड़ से तालियों की गड़गड़ाहट गूंजने लगी। छोटे-छोटे बच्चों ने जहां अपने डकलिंग डांस, जापानी डांस से सभी का मन मोहा, वहीं पर्यावरण संरक्षण और मोबाइल के प्रयोग के प्रति जागरूकता के कार्यक्रम प्रस्तुत कर  समाज को रचनात्मक संदेश दिया।
                रंगारंग कार्यक्रमों की श्रृंखला में राजस्थानी,देशभक्ति,शिव शक्ति जैसे शास्त्रीय डांसों ने दर्शकों की तालियों की गूंज को और तेज किया ।वहीं स्टेज पर एक साथ 110  बच्चों की आवाज में गीत प्रस्तुत किया गया। जिससे दर्शक वाह-वाह करने को मजबूर हो गए। इतना ही नहीं स्कूल के सीनियर विद्यार्थियों द्वारा प्रस्तुत किए गए अनेक हिंदी नाटकों ने शहर की  चकाचौंध की तरफ बढ़ते युवाओं की मनःस्थिति को सुंदर तरीके से प्रस्तुत किया गया।
      कार्यक्रम के अंत में सेंट पीटर्स स्कूल के बच्चों ने एक भारत-अनोखा भारत को रिदमिक रूप से स्टेज पर प्रस्तुत किया। जहां स्टेज पर बच्चों की प्रस्तुतियां हो रही थी, वहीं कॉलेज परिसर में पधारे अभिभावकों और अन्य दर्शकों  के कदम भी नहीं रुक रहे थे और उन्होंने भी जमकर प्रस्तुतियों पर डांस किया।                     कार्यक्रम दौरान विद्यालय  की शिक्षिका मालती वर्मा तथा क्षमा सिंह “डोली” को विद्यालय में उनके 25 वर्ष पूर्ण होने पर सम्मानित किया गया। 25 वर्ष के दौरान कार्यरत सभी प्रिंसिपल और मैनेजर को भी बुलाकर सम्मानित किया गया।
कार्यक्रम समापन पर स्कूल कैप्टन अपूर्वा  यादव के द्वारा सभी के प्रति “वोट आफ थैंक्स” की स्पीच दी गई। इस सिल्वर जुबली सेलिब्रेशन  की संचालिका और निर्देशिका अनीता जैन ने जानकारी दी है कि कार्यक्रम की भव्यता और एकरूपता को जैकब सर, डोली मिस, स्टाफ सेक्रेटरी बीजू सर, के संग संग सभी टीचर्स ने अपनी जिम्मेदारियां को अपने कंधों पर उठाते सफल बनाया।
_____
*वेदव्रत गुप्ता

Related Articles

Back to top button