चरण सिंह महाविद्यालय में शिवपाल सिंह के हाथों 465 स्टूडेंटस को मिले टैबलेट्स

*स्वामी विवेकानंद सशक्तिकरण योजना के तहत बांटे गए *ज्ञान वर्धन में इनका सदुपयोग करें : शिवपाल

 फोटो- चौधरी चरण सिंह महाविद्यालय में दीप प्रज्वलन करते शिवपाल सिंह यादव तथा टैबलेट्स प्राप्त करने वाले स्टूडेंट के साथ।
________

    सैफई/जसवंतनगर (इटावा)। चौधरी चरण सिंह महाविद्यालय हैंवरा में सोमवार को एम ए, एमएससी और एमकॉम के 465 विद्यार्थियों को महत्वाकांक्षी “स्वामी विवेकानंद युवा सशक्तिकरण योजना” के तहत टैबलेट्स का वितरण किया गया। 

   
टैबलेट्स युवाओं के भविष्य निर्माण और उन्हे आधुनिक तकनीक से जोड़ने के लिए प्रदान किए गए हैं।

        टैबलेट्स वितरण के इस आयोजन में क्षेत्रीय विधायक और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह यादव, जो कि इस महाविद्यालय की प्रबंध समिति के अध्यक्ष भी हैं मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद थे।
      श्री यादव ने  टेबलेट्स  वितरित करते कहा कि हमारी अखिलेश यादव की समाजवादी सरकार में विद्यार्थियों को लैपटॉप वितरित किए जाते थे। अब यह सरकार टैबलेट्स बांट रही है। सरकार कुछ दे रही है, यह अच्छी बात है और जिन स्टूडेंट्स को यह टैबलेट्स मिल रहे हैं वह इनका सदुपयोग करें। इंटरनेट और तकनीक से जुड़कर अपना ज्ञानवर्धन करें ।हालांकि बहुत से स्टूडेंट्स साधन संपन्न नहीं है। वह इंटरनेट की व्यवस्था नहीं कर सकते हैं, फिर भी वह इन टेबलेट का अपने ज्ञानार्जन में बेहतर ढंग से उपयोग करेंगे।
     श्री यादव ने कहा कि चौधरी चरण सिंह महाविद्यालय अपने स्टूडेंट को सुविधाएं देने के लिए हर संभव प्रयास कर रहा है और ज्यादा से ज्यादा अत्यधिक शैक्षिक सुविधाऐं हम उपलब्ध करा रहे हैं।
      कॉलेज के साइंस फैकल्टी में आयोजित इस टैबलेट्स वितरण के कार्यक्रम का उद्घाटन शिवपाल सिंह यादव ने दीप प्रज्वलन और मां सरस्वती की प्रतिमा पर माल्यार्पण करके किया। उनका अभिनंदन कॉलेज प्राचार्य डॉक्टर शैलेंद्र कुमार  शर्मा, उप प्राचार्य फतेह बहादुर सिंह, प्रॉक्टर और हिंदी  विभाग के अध्यक्ष डॉक्टर अरविंद यादव द्वारा किया गया।
    कार्यक्रम दौरान स्टूडेंटस में काफी जोश और उत्साह देखने को मिला। 
    इस अवसर पर टैबलेट वितरण नोडल प्रभारी डॉक्टर भास्कराचार्य, डॉक्टर नीति यादव, डॉ सरोज यादव, डॉ अजय कुमार यादव, डॉ नीरज यादव, डॉ कुसुम यादव ,डॉ आदित्य कुमार, डॉ अवनीश कुमार, डॉ आरती यादव, डॉ जान मोहम्मद ,डॉ राजीव कुमार, डॉ हर्ष मौर्य, डॉ प्रमोद कुमार,  डा जटा शंकर,डॉ दिलीप यादव, डॉ भोला सिंह, डॉ सुमित यादव एवं महाविद्यालय का समस्त स्टाफ मौजूद रहे।
*वेदव्रत गुप्ता
_____

Related Articles

Back to top button