विद्युत खंभे लगाए जाने के दौरान पाइप लाइने टूटी, जलापूर्ति ठप्प

* दो तीन दिन जसवंत नगर में पेयजल आपूर्ति रहेगी बाधित

फोटो:- खंभे लगाने के लिए सड़क खोदती विद्युत विभाग की ड्रिल मशीन,  इन्हीं ने पाइप लाइने तोड़ी
____
जसवंतनगर(इटावा)। विद्युत विभाग द्वारा नए विद्युत खंभे लगाने और पुरानों की मरम्मत के चलते  खोदी गई सड़कों से जसवंतनगर कस्बा में पेयजल आपूर्ति बुरी तरह चरमरा गई है। नगर में सोमवार शाम से जलापूर्ति ठप होने से हाय तौबा मची हुई है

    नगर पालिका परिषद जसवंत नगर के एक प्रवक्ता ने बताया है कि विद्युत विभाग द्वारा बिना जानकारी दिए रविवार और सोमवार को नगर में नए खंबे लगाने के लिए सड़कों को खंभे लगाने की ड्रिल मशीन से खोदा गया,जिस दौरान पालिका की जलापूर्ति करने वाली पाइपलाइनें बड़ा चौराहा से बिलैया मंदिर  मार्ग तक  तीन-चार जगह ध्वस्त हो गई, इससे नगर की जलापूर्ति बुरी तरह प्रभावित हुई है। चूंकि नगर की सभी पाइपलाइनें एक दूसरे से  विभिन्न पेयजल टैंकों से कनेक्ट हैं, इसलिए पूरा नगर पेयजल संकट की चपेट में आ गया है।
  नगरपालिका अध्यक्ष सत्यनारायण शंखवार ने बताया है कि  फक्कड़पुरा मोहल्ला में सुरेंद्र वर्मा और डॉक्टर तैयब के घरों के सामने तथा इधर कन्या मिडिल स्कूल के नजदीक खोया आढ़त के पास पाइपलाइन टूटी है।
 नगर पालिका के जलकल विभाग के प्रभारी लाल कुमार ने बताया है कि टूटी पाइप लाइनों को दुरुस्त करने का काम सोमवार से ही शुरू कर दिया गया है ,क्योंकि लाइनों में फक्कड़पुरा और बस स्टैंड के पेयजल टैंकों की सप्लाई होती है।  इन लाइनों को ठीक करने के लिए इन दोनों पेयजल टंकियों समेत लुधपुरा टैंक की जलापूर्ति बंद किया जाना आवश्यक है ।इस वजह से कम से कम 5 अक्टूबर तक नगर में  पालिका द्वारा आपूर्तित की जाने वाली पेयजल सप्लाई कई हिस्सों में बाधित रहेगी। पालिका अध्यक्ष सत्यनारायण संखवार ने सभासदों तथा अपने सहयोगियों मोहित कुमार,विक्रम कुमार के साथ पाइप लाइनें ठीक किए जाने का निरीक्षण किया गया।
___
*वेदव्रत गुप्ता*
____

Related Articles

Back to top button