दुकान के ऊपर घर से  सरेशाम चोरों ने लाखों के जेवर और नगदी उड़ाये

*जसवंतनगर कस्बा में सनसनी खेज चोरी

 फोटो:- अलमारी के बाहर बिखरा पड़ा समान और साथ में गृह मालकिन
_____

जसवंतनगर(इटावा)। यहां नगर के कन्या मिडिल स्कूल के पास स्थित एक दूध, दही, पनीर विक्रेता की दुकान के ऊपर स्थित  उसके घर से चोर लाखों रुपए के जेवरात और नकदी चोरी कर ले गए।

     घटना सोमवार शाम 5 और 9 बजे के मध्य चोरों ने अंजाम दी। उस समय पनीर विक्रेता की मां और छोटा बेटा हर्ष एक साथ इटावा  डॉक्टर के यहां गए हुए थे, जबकि दूसरा बेटा डॉक्टर आयुष शिव गौर के यहां भर्ती था।

     मकान की छत का एक गेट खुला मिला है, जिससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि चोरी की घटना को अंजाम देने वाले वहीं से मकान में आए होंगे। घर के ताले भी चाबी मिलाकर  खोले गए और बाद में उन्हें घटना को अंजाम देने के बाद बंद कर दिया गया। ऊपर की  छतें एक दूसरे घरों से मिलती हैं और पीछे धर्मशाला सुनसान पड़ी रहती है।  उल्लेखनीय है कि जिस घर में चोरी हुई है, वह थाने  से मात्र ढाई सौ मीटर की दूरी पर स्थित है
    घटना का पता तब चला, जब रात साढ़े नौ बजे के बाद पनीर विक्रेता की मां  इटावा से लौटी और  उनके साथ अन्य घर में ऊपर आए। घर  खोला, तो भीतर  के दोनो कमरों में सामान बिखरा पड़ा था। एक लोहे की अलमारी और एक अन्य लकड़ी की अलमारी खुली पड़ी थी, इन्हीं में से बदमाश जेवरात और नगदी ले गए।
   पनीर विक्रेता आयुष गुप्ता की मां और  गृह  मालकिन ममता गुप्ता पत्नी स्वर्गीय आलोक गुप्ता के अनुसार घर में कितनी नगदी थी?.. उन्हें खुद नहीं पता, क्योंकि कई वर्षों की दुकान की बिक्री और हाल ही में आये पौने दो लाख की वसूली आदि के रुपए अलमारी में रखे थे।
    इसके अलावा जेवरातों में सोने का एक  हार ,मंगलसूत्र, 8 अंगूठियां चार चूड़ियां, बड़ा जंजीर पैंडल, कई जोड़ी कानों के कुंडल तथा नाक की  नथें आदि चोरी जाना बताई हैं।
  घटना की सूचना पर मौकाए वारदात पर थाना प्रभारी मुकेश सोलंकी रात ही पहुंच गए थे। उन्होंने इस घटना में किसी करीबी का हाथ होने के अंदेशा जताया और घटना के शिकार परिवार से पूरी जानकारी ली। परिवारियों के अनुसार चोर करीब 10 लाख के आसपास का  सामान और नगदी ले गए। 
   चोरों के जिस रास्ते से आने की संभावना जताई जा रही है, उधर कोई सीसीटीवी  कैमरा न होने से कुछ भी पता नहीं चल पा रहा है। मकान के नीचे जो सीसीटीवी कैमरे दुकान वालों के लगे हैं, वह  भी खराब बताये गये हैं। 
  घटना को लेकर नगर में सनसनी है मंगलवार दोपहर तक पुलिस को तहरीर दिए जाने की तैयारी चल रही थी।
___

Related Articles

Back to top button