चौ सुघर सिंह फार्मेसी कॉलेज में मनाया गया फार्मेसिस्ट का सम्मान दिवस

फोटो:-चौधरी सुघर सिंह फार्मेसी कॉलेज में फार्मासिस्ट दिवस के आयोजन चलते हुए
___
 
जसवंतनगर(इटावा)। विश्व फार्मासिस्ट दिवस के अवसर पर चौधरी सुघर सिंह फार्मेसी कॉलेज में  सोमवार को अनेक कार्यक्रम  आयोजित हुए। 
    निदेशक डॉ राकेश सैनी ने बताया कि  छात्र छात्राओं के बीच रंगोली प्रतियोगिता, पोस्टर प्रदर्शन प्रतियोगिता आदि करायी गयी। इन प्रतियोगिताओं में फार्मेसी के बैचलर प्रथम वर्ष से अंतिम वर्ष तथा डिप्लोमा के बच्चों ने भागीदारी की और अपने क्रियात्मक हुनर का परिचय दिया।
    रंगोली प्रतियोगिता में बच्चों को ग्रुप्स में बांटकर प्रतियोगिता कराई गयी, जिसमें बच्चों ने अपने फार्मासिस्ट होने की आशाओं, उद्देश्यों और कर्तव्यों को फर्श पर बहुत ही खूबसूरती से उकेरा।                 पोस्टर प्रदर्शन प्रतियोगिता में भी छात्र छात्राओं ने इस बार के थीम ‘फार्मेसी स्वास्थ्य प्रणाली को मजबूत करना” पर आधारित अनेक पोस्टर बनाए और उनका शानदार प्रस्तुतिकरण किया।
   इस मौके पर राकेश सैनी ने कहा कि हम फार्मासिस्टों के लिए यह दिवस एक सम्मान के रूप में है इसलिए यह बहुत खास है। फार्मेसी को
   स्वास्थ्य व्यवस्था की रीढ़ कहा जाता है ।फार्मेसी समाज ने अपने योग्यता,योगदान, उपलब्धियों, और कार्यों से चिकित्सा जगत में अपनी बेमिसाल पहचान स्थापित की है और वह अपने सभी छात्र/ छात्राओं को यह सीख देते है कि इस पहचान को आपको भविष्य में और मजबूत बनाना है। आप जिस कोर्स में है वह आपको हर जगह सम्मान दिलाएगा। आप बस ईमानदारी और लगन से अपना कार्य करते रहिए। इस मौके पर सभी बच्चों को फार्मासिस्ट शपथ दिलायी गयी जिससे वह अपने कार्य की गंभीरता को समझें। 
         कॉलेज के प्रबंध निदेशक अनुज मोंटी यादव ने कहा कि ग्रुप में फार्मेसी कॉलेज के जुड़ने से ग्रुप में सेवा भाव का एक नया अध्याय प्रारम्भ हुआ था। हमें आज इन बच्चों को फार्मासिस्ट शपथ लेते हुए देखने मे बहुत गर्व महसूस हो रहा है कि हम आज इस क्ष्रेत्र में कार्य करने में सक्षम हुए हैं और उसमें लगातार सफलता हासिल कर रहे हैं। उन्होंने फार्मेसी प्रबंधन को बधाई दी। इस मौके पर प्राचार्य प्रदीप कुमार के साथ सम्पूर्ण कॉलेज स्टाफ उपस्थित रहा।
___
फोटो:-चौधरी सुघर सिंह फार्मेसी कॉलेज में फार्मासिस्ट दिवस के आयोजन चलते हुए
___

Related Articles

Back to top button