कुरसैना गांव में खेत में लगे कटीले तारों में करंट  आने से 40 वर्षीय किसान की मौत

फोटो:- फाइल फोटो मृतक राजवीर सिंह यादव
_____

जसवंतनगर( इटावा)। कुरसैना गांव में खेत में आवारा पशुओं से बचाव के लिए लगाए गए कटीले तारों में करंट आ जाने से एक 40 वर्षीय  कृषक की गुरुवार को मौत हो गई।

    जानकारी के मुताबिक  कुरसैना गांव निवासी किसान राजवीर सिंह यादव उर्फ राजू  (40 वर्ष) पुत्र नाथूराम यादव अपने खेत में दोपहर 11 बजे के आसपास बाजरे की  फसल की रखवाली करने गया हुआ था। दोपहर बीत जाने के बाद भी वह शाम तक जबअपने घर नहीं लौटा, तो घर वालों ने शाम 6 बजे के बाद उसकी तलाश शुरू की, तो वह खेत में लगे कटीले तारों के पास मृत पड़ा मिला।
    बताया गया है कि राजवीर सिंह के खेतों से होकर गांव के कुछ लोगों ने बिजली की  अवैध कटिया के तार डाल रखे हैं, उन तारों में से किसी तार के टूट कर खेत में लगे कटीले तारों से छू जाने से कटीले तारों में करंट आ गया, जिसकी चपेट में आकर राजवीर सिंह की मौत हो गई। 
    उसके घर वाले शाम 6 बजे से उसे ढूंढ रहे थे। लगभग 8 बजे करीब वह जब खेतों में उसे तलाशने पहुंचे, तो वह मृत पड़ा मिला।
    घटना की सूचना जसवंत नगर पुलिस को दिए जाने पर पुलिस बल मौके पर पहुंच गया। मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजने की तैयारी में जुट गया।
  घटना को लेकर गांव में कोहराम मच गया है। कुरसैना गांव निवासी समाजवादी पार्टी के विधानसभा अध्यक्ष विद्याराम यादव ने बताया है कि मृतक कृषक उनके घर के सामने ही रहता था। वह अपने पीछे दो बेटियां और एक बेटा तथा पत्नी को  रोते बिलखता छोड़ गया है।
___वेदव्रत गुप्ता
     

Related Articles

Back to top button