बारिश में गलियां दलदल में तब्दील

 

बकेबर, इटावा! जलजीवन मिशन के अन्तर्गत गांव गांव में बिछ रही पाइप लाइनों से गलियां खुदी होने और दो दिन से हो रही बारिश के चलते गलियां दलदल में तब्दील होने से जहां संक्रमित बीमारियां फैलने लगीं हैं वहीं लोग अपने अपने घरों में कैद है।

इस सम्बन्ध में सूबे के मुख्यमंत्री को भेजे प्रार्थना पत्र में महेवा विकास खण्ड की ग्राम पंचायत बेरीखेडा के मजरा मानपुरा निवासी मुलायम सिंह,दीपू सेंगर,गट्टे चौधरी,महताब सिंह, सहित डेढ़ दर्जन ग्रामीणों ने बताया कि उनके गांव में घर घर पानी पहुंचाने के लिए जल जीवन मिशन के अन्तर्गत गांव में जो पाइप लाइनों को बिछाया जा रहा है तो ठेकेदार के द्वारा गलियां को खोद दिया गया है जो करीब दो महीने से खुदी पड़ी है लाख कहने के बाद अभी तक एक भी गली की मरम्मत नहीं कराई गई और दो दिन से हो रही लगातार बारिश के चलते अब यह गलियां दलदल में तब्दील हो गई है। फलस्वरूप अब घरों से बाहर निकलना दुश्वार हो रहा है साथ ही संक्रमित बीमारियां फैलने लगी है लोग बुखार की चपेट में आने से बीमार हो अस्पताल जाने के लिए परेशान हैं। और जब इस सम्बन्ध की शिकायतें ग्राम प्रधान से करते हैं तो वह वोट ना देने की बात कहकर टाल मटोल करते हैं।

जब इस सम्बन्ध में ए डी ओ पंचायत श्याम वरन राजपूत से बात की गई तो उन्होंने कहा कि जांच कराकर उक्त गलियां की कर्म चारियो से साफ सफाई कराकर शीघ्र गलियां को बनवाने के लिए ठेकेदार से कहा जायेगा।

Related Articles

Back to top button