दलालों के माध्यम से विक्रय करने वाली अड्डियों पर बङे पैमाने पर संचालित है ओवरलोड परिवहन का कारोबार

माफियाओं द्वारा लाखों रूपये की प्रतिदिन की जा रही चोरी

बकेवर इटावा।

वैसे तो उत्तर प्रदेश शासन के निर्देश पर जिला अधिकारी इटावा के आदेशों पर जिले की सीमा में बालू लदे ओवरलोड वाहनों का प्रवेश वर्जित है इसके बावजूद औरैया जनपद की सीमा से इटावा की सीमा में मौरम लदे ओवरलोड वाहनों का नेशनल हाइवे पर बनी दलालों के माध्यम से विक्रय करने की अड्डी का संचालन धड़ल्ले से हो रहा है।

बालू लदे ओवरलोड वाहनों का संचालन पर रोक न लग पाने का सबसे बड़ा कारण इसके पीछे सबसे बड़ा हाथ अवैध बालू कारोबारियों की गैंग का है जिसका नतीजा यह है कि औरैया जनपद की सीमा से थाना बकेवर क्षेत्र की सीमावर्ती इलाके में संबंधित विभाग सहित स्थानीय प्रशासन की उदासीनता से अवैध तरीके से बालू डंपिंग और सप्लाई का कारोबार धड़ल्ले से जारी है।

जबकि उत्तर प्रदेश शासन से सख्त आदेश है कि बालू गिट्टी के ओवरलोड के परिवहन को रोकने के लिए जिला स्तर पर संबंधित अधिकारियों द्वारा रोक लगाकर कार्रवाई की जाये। बावजूद इसके बड़े पैमाने पर संचालित अवैध कारोबार राजस्व को नुकसान पहुंचा ही रहा है तो वहीं बालू लदे ओवरलोड वाहनों के आवागमन पर शासन की रोक का खुलेआम उल्लंघन कर रहा है। और अवैध रूप से बनी अड्डी पर पनाह देने के चलते कार्यवाही से वंचित है। सोशल मीडिया के अकाउंट पर उच्चाधिकारियों के निर्देशन पर कार्रवाई करना तो दूर माफियाओं के संचालित काले कारोबार पर तथा खनन माफियाओं पर कार्यवाही की इतिश्री भी नहीं की गई जिसका जिला के अधिकारियों के अलावा स्थानीय प्रशासन द्वारा संज्ञान नहीं लिया गया।

Related Articles

Back to top button