तीन अंतरराज्यीय डग्गामार बसों को पकड़कर 60 हजार रुपए का जुर्माना

जसवंतनगर पुलिस ने चलाया अभियान

 फोटो:-पकड़ी गई एक बस के साथ पुलिस और आरटीओ विभाग के
जसवंतनगर (इटावा)।रविवार शाम यहां हाईवे चौराहे से होकर गुजरने वाली अंतर राज्यीय डग्गामार वाहनों के खिलाफ सघन चेकिंग अभियान चलाकर 3 ट्रैवलिंग बसों को धर दबोचा गया। पुलिस और आरटीओ के अधिकारियों ने ऐसी डग्गामार बसों से 60 हजार रुपए से ज्यादा का चालानी जुर्माना मौके पर ही वसूला
यह अभियान क्षेत्राधिकारी पुलिस जसवंतनगर अतुल प्रधान तथा थाना प्रभारी जसवंतनगर मुकेश कुमार सोलंकी की अगुवाई में चलाया गया।
   हाईवे बस स्टैंड चौराहे पर चलाए गए इस अभियान से रात के समय चलने वाली दिल्ली, नोएडा, जयपुर ,अजमेर आदि के लिए चलने वाली बसों के संचालकों में हड़कंप मच गया। कई बसें पूर्व सूचना मिलने पर रास्ते में ही सवारियों को छोड़कर इटावा की ओर वापस हो गईं, फिर भी पुलिस ने तीन बसों को पकड़ लिया। इसके बाद इटावा के आरटीओ को बुलाया गया। फिर इन बसों पर जुर्माना और टैक्स लगाया गया।

    बताया गया है कि एक बस से16 हजार,500रुपए, दूसरी बस से 26 हजार तथा तीसरी बस से 15 हजार, 500 रुपए की जुर्माना की राशि के वसूल किए गए।
   हाईवे पर यहां होकर रात में दर्जनों बसें टैक्स चोरी करती गुजरती हैं। पुलिस ने इस तरह की कार्रवाई पहली बार की है, जिसके लिए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक इटावा ने कड़े निर्देश जसवंतनगर पुलिस को दिए थे।
 *वेदव्रत गुप्ता

Related Articles

Back to top button