खुफिया एजेंसियों ने दी जानकारी, कनाडा और अमेरिका में बैठे लोगों ने टूल किट के जरिए किया ये काम

नाडा में बैठे हुए वहां के सांसद पूर्व मंत्री और स्थानीय नेताओं समेत कई सामाजिक संगठनों से जुड़े लोग पंजाब में अमृतपाल सिंह के मामले में खाद-पानी दे रहे हैं। खुफिया एजेंसियों को मिली जानकारी के मुताबिक, कनाडा और अमेरिका में बैठे लोगों ने न सिर्फ टूल किट के माध्यम से अभियान चलाया।
 इस पूरे मामले में अपने देश की सुरक्षा एजेंसियों ने और विदेश मंत्रालय की पूरी निगाहें लगी हुई है। अमृतपाल मामले में देश की खुफिया एजेंसियों को दूसरे देशों की धरती से अपने देश में माहौल खराब करने की मुहिम की भी जानकारियां मिली हैं। 

केंद्रीय खुफिया एजेंसियों से मिली जानकारी के मुताबिक, अमृतपाल मामले में दुनिया भर के अलग-अलग देशों से पंजाब में अस्थिरता बनाने के लिए माहौल खराब किया जा रहा है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, कनाडा के कई संगठन और कुछ नेताओं की ओर से पंजाब में बंद की गई इंटरनेट सेवाएं और धारा 144 को लगाए जाने पर न सिर्फ ट्वीट किए गए बल्कि उन ट्वीट की भाषा देश में माहौल खराब करने जैसी ही मिली।

खालसा एड ने सिख अधिकारों के लिए युवा सिखों के पैरों पर आई जिम्मेदारी का आह्वान किया है। खुफिया मामलों से जुड़े सूत्रों के मुताबिक, खालसा एड लगातार विदेशी टीवी चैनलों और अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के माध्यम से पंजाब के हालातों पर अपने बयान भी दे रहे हैं।

Related Articles

Back to top button